Sunday, October 13, 2024
Patna

रेलवे सेफ्टी पर क्या करते हैं?हर वंदे भारत को हरी झंडी दिखाते हैं,मनोज झा का पीएम मोदी से सवाल

 

पटना।तमिलनाडु में मैसूर-दरभंगा बागमती एक्सप्रेस दुर्घटना का शिकार हो गई। बिहार आ रही यह ट्रेन तमिलनाडु के कवारईपेट्टई रेलवे स्टेशन पर खड़ी माल गाड़ी से टकरा गई। इस वजह से ट्रेन के कई डब्बे में बेपटरी हो गए और एक बोगी में आग भी लग गई। हादसे में 19 लोगों के घायल होने की सूचना है। इस रेल दुर्घटना पर राजनीति शुरू हो गई है। राजद के राज्यसभा सांसद मनोज कुमार झा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल पूछा है। उन्होंने कहा है कि हर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने का काम प्रधानमंत्री खुद करते हैं तो रेलवे की सेफ्टी और सिक्योरिटी के कितने कदम उठाए गए हैं, सवाल रेलमंत्री से नहीं बल्कि प्रधानमंत्री से ही बनता है।

 

मीडिया से बातचीत में मनोज झा ने कहा कि देश में वंदे भारत की फेहरिस्त बड़ी होती जा रही है। लोग अभी देख रहे हैं की हर एक बंदे भारत को हरी झंडी दिखाने में प्रधानमंत्री की मौजूदगी बनी रहती है। लेकिन ट्रेन दुर्घटनाएं रुक नहीं रहीं। ऐसे में सवाल उठता है कि रेलवे की सॉफ्टी और सिक्योरिटी के लिए कितने कदम उठाए गए? यह सवाल बहुत गंभीर होता जा रहा है।

 

 

 

 

राजद के राज्यसभा सांसद ने कहा है कि कवच को लेकर जरा पिछले बजट का प्रोविजन देख लीजिए और इस बजट में उसकी चर्चा देख लीजिए। पीएम की इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि अगर आपने कोई सिस्टम बनाने की तैयारी की है तो अब तक उस पर कितने कदम चले, यह जानकारी होनी चाहिए। लोगों के जान माल का नुकसान नहीं होना चाहिए और यह सवाल प्रधानमंत्री से ही बनता है रेल मंत्री से नहीं। हर बंदे भारत तो हरी दिखंडी दिखने में प्रधानमंत्री की मौजूदगी रहती है तो रेलवे की सेफ्टी की शिकायत हम किससे करें?

 

 

 

 

 

मनोज झा का यह बया तब आया है जब तमिलनाडु में रेल हादसा हुआ। मैसूर से बिहार के दरभंगा जा रही बागमती एक्सप्रेस चेन्नई के पास एक मालगाड़ी से टकरा गई। ट्रेन की कई बोगियां पटरी से उतर गईं और एक कोच में आग भी लग गई। हालांकि इस दुर्घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है लेकिन 19 लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया और फंसे हुए यात्रियों को खाने के पैकेट और पानी दिए गए। उसके बाद इन यात्रियों को अरक्कोणम, रेनीगुंटा और गुडूर होते हुए दरभंगा जाने वाली पैसेंजर स्पेशल ट्रेन से भेजा गया। राहत बचाव कार्य जारी है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!