Thursday, October 10, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:शैक्षिक प्रदर्शनी आयोजित,प्रतिभागी छात्रों ने एक से बढ़कर एक मॉडल बनाये

समस्तीपुर : जिले के वारिसनगर प्रखंड के मोगलानीचक स्थित मार्क इंटरनेशनल स्कूल में बुधवार को शैक्षिक प्रदर्शनी आयोजित की गयी. इसमें प्रतिभागी छात्रों ने एक से बढ़कर एक मॉडल बनाये. छात्रों ने एक से बढ़ कर एक प्रयोग की प्रदर्शनी लगायी. स्कूल के फाउंडर एवं निदेशक पुरुषोत्तम कुमार ने बताया कि स्कूल में प्रदर्शनी आयोजित करने के कई फ़ायदे होते हैं. इससे छात्रों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है. छात्रों में वैज्ञानिक सोच और जिज्ञासा का विकास होता है.

 

 

छात्रों की प्रस्तुति कौशल बढ़ता है. छात्रों में प्रतिस्पर्धा की भावना विकसित होती है. बच्चों ने फूड पार्क, सोलर पैनल से घर में कनेक्टिविटी, रूम हीटर, वाटर प्यूरी फायर, सूखाग्रस्त इलाकों में खेती करने के तकनीक का लाइव प्रोजेक्ट दिखाये. इनकी प्रतिभा को देखकर अतिथि एवं अभिभावक गदगद हो गये.

 

 

साइंस के शिक्षक बलवंत यादव ने बताया कि यहां के बच्चों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी हुई है. बस जरूरत है उनको निखारने और सामने लाने की. इस तरह की प्रदर्शनी को देखकर बच्चों में एक अलग तरह का ही उत्साह था. वे आगे भी इससे एक से बढ़कर एक करने का वादा किया. स्कूल के को-आर्डिनेटर सेबिस्टियन सुब्बा ने सभी प्रतिभागी छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!