Wednesday, October 9, 2024
Weather Update

आज का मौसम :24 घंटे में जिले के कुछ क्षेत्रों में बारिश संभव; दशहरा तक आसमान रहेगा साफ

आज का मौसम :मुजफ्फरपुर।मौसम विभाग ने मुजफ्फरपुर समेत उत्तर बिहार के कुछ क्षेत्रों में अगले 24 घंटे के दौरान बादल छाने के साथ हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जताई है। इसके बाद आसमान साफ हो जाने से दशहरा के त्योहार के दौरान समूचे उत्तर बिहार में कहीं बारिश नहीं होने की संभावना है। पूर्व में मौसम विभाग ने दशहरा के त्योहार के बीच बारिश होने का पूर्वानुमान जारी किया था। लेकिन, इस क्षेत्र से अब मानसून गुजर जाने से आगे बारिश होने की संभावना नहीं है।

 

हालांकि, अगले चार दिनों में दिन व रात के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार की अपेक्षा मंगलवार को अधिकतम तापमान में दो डिग्री की वृद्धि हुई तथा तापमान सामान्य से 0.7 डिग्री अधिक 33.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पिछले 48 घंटे में अधिकतम तापमान में तीन डिग्री की वृद्धि हुई है।

 

इसके साथ ही न्यूनतम तापमान दो दिनों तक यथावत रहने के बाद मंगलवार को 0.4 डिग्री कमी के साथ सामान्य से 0.2 डिग्री अधिक 24.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में इस क्षेत्र के कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा। जिससे दशहरा में बारिश की खलल नहीं पड़ेगी।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!