Tuesday, October 8, 2024
Patna

पुलिस एनकाउंटर में मारा गया बिहार का 50 हजार का इनामी डाकू बाबर; सालों से फरार था

 

पटना.पूर्णिया में एसटीएफ और जिला पुलिस ने मिलकर मुठभेड़ में एक इनामी डाकू को मार गिराया है। जिस डाकू को पुलिस ने मौत के घाट उतारा है। उस पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। पूर्णिया में पुलिस ने रविवार की देर रात को बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार का इनामी डाकू बाबर मारा गया है। घटना रविवार के आधी रात के बाद की है।

 

पूर्णिया के अमौर थाना से करीब 2 किलोमीटर दूर एसटीएफ और पूर्णिया पुलिस की टीम के साथ हुई मुठभेड़ में बदमाश बाबर को एनकाउंटर में ढेर कर दिया। पूर्णिया पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा दिया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।

 

बाबर के चल रहे अभियान में पूर्णिया एसपी कार्तिकेय शर्मा ने खुद मोर्चा संभाल रखा था। पांच थाने की पुलिस थी मौजूद थी। इस मामले में अपराह्न में प्रेस कांफ्रेंस कर पुलिस अधीक्षक जानकारी देने वाले हैं। बताया जाता है कि अमौर थाना से करीब 2 किलोमीटर दूर एसटीएफ और पूर्णिया पुलिस की टीम के साथ हुई मुठभेड़ में उक्त बदमाश को मार गिराया गया। पुलिस द्वारा शव को पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया है।

 

सदर एसडीपीओ ने बताया कि मृतक बाबर पर डकैती और आर्म्स एक्ट समेत कई मामले विभिन्न थाने में दर्ज हैं। उस पर पुलिस मुख्यालय की ओर से 50 हजार का इनाम भी घोषित किया गया है। वह वर्षों से फरार चल रहा था। उसे पकड़ने के लिए जिले में लगातार अभियान चलाया जा रहा था। रविवार को इसी दौरान उसने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की। लेकिन जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने उसका एनकाउंटर कर दिया।

 

कुख्यात बाबर मूल रूप से किशनगंज का रहने वाला था। पूर्णिया समेत पूरे सीमांचल इलाके में वह आतंक बन गया था। पुलिस कई कांडों में उसकी तलाश कर रही थी। इससे पहले एसटीएफ ने मधेपुरा में कुख्यात प्रमोद यादव का एनकाउंटर किया था। उस पर भी लूट, डकैती, रंगदारी जैसे गंभीर अपराधों के कई मामले दर्ज थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक प्रमोद यादव पर तीन लाख का इनाम रखा गया था। बाबर के एनकाउंटर के बारे में एसपी कार्तिकेय शर्मा प्रेस वार्ता में पूरी जानकरी देंगे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!