Sunday, October 6, 2024
Patna

नशीली दवा बेचने की सूचना पर औषद्यी विभाग की छापेमारी, दवा दुकानदारों में मचा हड़कंप

पटना।भारत-नेपाल सीमाई क्षेत्रों में नशीली दवा के विक्रेताओं पर की जा रही पुलिस की कार्रवाई के बीच औषधि विभाग की टीम भी रक्सौल पहुंचकर जांच कर रही है। पूर्वी चंपारण के वरिष्ठ ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद के नेतृत्व में आई टीम द्वारा बैंक रोड की तीन दवा दुकानों पर जांच की गई।

 

 

प्रत्येक दवा दुकान में कुछ न कुछ गड़बड़ी मिली है। हालांकि टीम के रक्सौल पहुंचने की खबर मिलते ही कई ऐसे दुकानदार जिनके पास उचित कागजात और बिल उपलब्ध नहीं था, अपनी-अपनी दुकानों को बंद करके फरार हो गए। इधर, जांच के संबंध में जानकारी देते हुए ड्रग इंस्पेक्टर दयानंद प्रसाद ने बताया कि बैंक रोड आलम मार्केट में स्थित शांति ड्रग हाउस की जांच की गयी। दुकान के क्रय और विक्रय के अभिलेख की जांच के दौरान एक संदिग्ध दवा का नमूना लिया गया है। इसी प्रकार बैंक रोड में ही संचालित न्यू शिवम सर्जिकल नामक दुकान की जांच के दौरान कुछ दवाओं का बिल उनके द्वारा प्रस्तुत किया गया तो कुछ दवाओं का बिल नहीं दिया गया।

 

 

इनके विक्रय पर तत्काल रोक लगा दी गयी है। इसी प्रकार मां गायत्री फार्मा नामक दुकान में जांच के दौरान किसी भी दवा का बिल उपलब्ध नहीं कराया गया, जिसके बाद यहां भी दवा के विक्रय पर रोक लगाते हुए अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि रक्सौल में लगातार नारकोटिक्स ड्रग्स की बिक्री को लेकर शिकायत प्राप्त हो रही थी, जिसके बाद अब टीम का गठन करते हुए यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

 

आम लोगों के पास भी यदि किसी प्रकार की जानकारी उपलब्ध है तो वह निसंकोच विभाग के साथ साझा कर सकते हैं, उनकी शिकायतों पर भी कार्रवाई की जायेगी। जांच के लिए पहुंची टीम को आवश्यक पुलिस सहयोग पुलिस निरीक्षक राजीव नंदन सिन्हा के द्वारा उपलब्ध कराया गया था। छापेमारी के लिए आयी टीम में ड्रग इंस्पेक्टर रक्सौल राकेश कुमार सिंह के अलावे ड्रग इंस्पेक्टर सागर मल सोनी, रक्सौल थाना की महिला सब इंस्पेक्टर अनीता सिन्हा भी शामिल थी।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!