Sunday, October 6, 2024
Begusarai

बेगूसराय में 10 वर्षों से सीने पर कलश रख कर रहे देवी पूजा, लगी भीड़ 

 

बेगूसराय।राजापाकर प्रखंड क्षेत्र के गौसपुर बरियारपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 3 के स्व • जय नारायण राय के पुत्र पप्पू राय (भगत जी) ने अपनी साधना और समर्पण से भक्ति की एक नई परिभाषा दी है। पप्पू राय (भगत जी) नवरात्र के नौ दिनों तक अपने सीने पर नौ कलशों को स्थापित कर माँ दुर्गा की आराधना करते हैं। बिना अन्न जल ग्रहण किए वे इस कठिन साधना को पूरी श्रद्धा के साथ निभाते हैं।यह मां दुर्गा के प्रति आस्था एवं शक्ति का अद्भुत प्रमाण है।

 

विगत 10 वर्षों से सीने पर कर रहे है कलश धारण

 

माता दुर्गा का यह भक्त 2015 से ही नवरात्र के नौ दिनों तक अपने सीने पर नौ कलश को स्थापित कर रहा है। 9 वर्षों तक उन्होंने पटना के पुनाईचक के दुर्गा मंदिर में मां दुर्गा की असीम कृपा से बिना किसी कठिनाई के इस अनुष्ठान को पूर्ण किया है।इस वर्ष वे इस कठिन साधना को अपने पैतृक आवास पर कर रहे है।

 

आसपास के श्रद्धालुओं के लिए है आकर्षण का केंद्र मां दुर्गा के एक भक्त द्वारा अपने सीने पर 9 कलश को स्थापित करने की बात जैसे जैसे आस पास के क्षेत्रों में फैली श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बन गया। आसपास के सैकड़ों महिला-पुरुष श्रद्धालु अद्भुत साधना के इस दृश्य को देखने के लिए आ रहे हैं।

 

मां दुर्गा का है विशेष आशीर्वाद पप्पू राय (भगत जी) बताते है कि मैं सच्चे हृदय से मां दुर्गा का ध्यान करके इस कठिन अनुष्ठान का संकल्प लेता हूं एवं उनके विशेष आशिर्वाद से यह बिना किसी कठिनाई के संपन्न हो जाता है।मां के आशिर्वाद से मेरा एक भरा पूरा परिवार है । पत्नी सुमंगली देवी इस दौरान मेरी विशेष रूप से सेवा करती है। वह भी मां दुर्गा की भक्त हैं। मेरे दो संतान है गोपी और पुतुल, हम सभी पटना के पुनाईचक में रहते है। पत्नी की इच्छा से इस वर्ष नवरात्र हम अपने पैतृक आवास पर कर रहे है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!