Friday, October 4, 2024
Patna

चाचा प्रणाम बोलकर लूट करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार:2 महीना पहले से दुकान कर रहे थे रेकी

पटना.भागलपुर.चाचा प्रणाम, कह कर हाल-चाल पूछने के बाद लूट करने वाले अपराधियों को भागलपुर पुलिस ने दबोच लिया है। पूरा मामला, ललमटिया थाना क्षेत्र स्थित पिपरपंती से नाथनगर जाने वाली रोड में बुधवार की दोपहर घटी थी।

 

 

वारदात को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने दुकान की रेकी की। बुधवार को दिनदहाड़े बाइक पर सवार होकर नकापोश बदमाशों ने पहले व्यापारी से हाल-चाल पूछा, उसके बाद हथियार के बल पर लाखों रुपए की लूट कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को सिटी एसपी डॉ केरामदास ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर गिरफ्तारी की पुष्टि की।

 

प्रेस वार्ता के दौरान एसपी डॉक्टर के. रामदास ने बताया कि ललमटिया थाना क्षेत्र के पिपरपंती से नाथनगर जाने वाली में रोड में बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर चावल के थोक विक्रेता गौतम कुमार के दुकान से 5 लाख रुपए की लूट कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने ललमटिया थाना में प्राथमिकी दर्ज किया था। उसके बाद कांड का उद्भेदन के लिए सिटी डीएसपी- 02 राकेश कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। गठित टीम के द्वारा सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकी अनुसंधान के आधार पर 24 घंटे के अंदर में कांड के सफल उद्वेदन कर लिए गया।

 

सबसे पहले पुलिस ने अभिजीत कुमार को घटना में प्रयुक्त बाइक और मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अभिजीत के निशानदेही पर चार और अपराधियों को लूटे गए रुपए के साथ अलग-अलग ठिकानों से गिरफ्तार किया गया। अपराधियों ने लूट से दो महीना पहले दुकान का रेकी किया था। इसके बाद वारदात को अंजाम दिया। पुलिस के मुताबिक पूरे मामले का मास्टरमाइंड लखन यादव है।

 

हालांकि इस मामले में पुलिस ने पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 89 हजार रुपए नगद चेक बुक, एटीएम कार्ड, फोटो, आधार कार्ड, लूट में प्रयोग किया गया बाइक काला रंग का हेलमेट, मैरून रंग का बैग, लूट के दौरान पहने कपड़ा, और दो मोबाइल भी बरामद किया है।

 

गिरफ्तार अपराधी की पहचान मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र के राजपूत टोला निवासी गौतम शाह के पुत्र छोटू शाह नाथनगर थाना क्षेत्र के बाबू टोला निवासी जयकांत यादव के पुत्र लखन यादव एवं अभय यादव के पुत्र अभिजीत कुमार और मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र निवासी अभय यादव के पत्नी बेबी देवी एवं हबीबपुर थाना क्षेत्र के पंखाटोली निवासी मोहम्मद राजन शामिल है।पुलिस ने सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजने की प्रक्रिया में जुटी हुई है। गिरफ्तार अपराधियों में छोटू की अपराधी का इतिहास रहा है। वह पहले भी रंगदारी आर्म्स एक्ट चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!