Thursday, October 3, 2024
Jobs VacancyPatna

Naukri: बिहार में सेना भर्ती रैली की तैयारी शुरू, इन 7 जिलों के अभ्यर्थियों को मिलेगा मौका…

Naukri: पटना.बिहार में सेना बहाली (Indian Army Recruitment) की तैयारी शुरू हो चुकी है. पटना में इस साल के अंत में यह रैली होगी. जिसमें आधा दर्जन से अधिक जिलों के अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे. इसे लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारी भी शुरू कर दी है. सेना भर्ती की तैयारी को लेकर पटना में बैठक की गयी. अनुमान है कि करीब 7 हजार अभ्यर्थी इस रैली में हिस्सा लेंगे.

 

 

पटना में सेना भर्ती रैली, 7 जिलों के अभ्यर्थी लेंगे हिस्सा

भारतीय सेना में भर्ती के लिए 10 से 20 दिसंबर तक न्यू केएलपी ग्राउंड, चांदमारी दानापुर कैंट में रैली होगी. इसमें सात जिले पटना, सीवान, सारण, गोपालगंज, वैशाली, बक्सर और भोजपुर के अभ्यर्थी भाग लेंगे. लगभग छह से सात हजार उम्मीदवार रैली में शामिल हो सकते हैं. सेना भर्ती की तैयारी को लेकर डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने पदाधिकारियों के साथ बैठक की. रैली के दौरान प्रशासनिक प्रबंधन, विधि-व्यवस्था मॉनीटरिंग व अन्य आवश्यक तैयारियों की समीक्षा की गयी.

 

कंट्रोल रूम की होगी स्थापना, पर्याप्त बसाें की रहेगी व्यवस्था

डीएम ने कहा कि रैली के सुगमतापूर्वक संचालन के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की जायेगी. दानापुर व पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर रिसेप्शन सेंटर कार्यरत रहेगा. पर्याप्त संख्या में बसों की व्यवस्था रहेगी. भर्ती की संपूर्ण प्रक्रिया पूर्णतः कंप्यूटरीकृत है. मानवीय हस्तक्षेप की कोई संभावना नहीं है. बैठक में एसएसपी राजीव मिश्रा, भर्ती निदेशक सेना भर्ती कार्यालय, दानापुर कर्नल करन मेहता सिटी एसपी पश्चिमी, दानापुर एसडीओ, एएसपी, एडीएम विधि-व्यवस्था, सिविल सर्जन, सूबेदार मेजर अशोक कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

महिला रैली के लिए लेडी डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ रहेंगे

भर्ती निदेशक दानापुर कर्नल करन मेहता ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से रैली की तैयारियों और अन्य प्रबंध के बारे में विस्तार से बताया. भर्ती निदेशक ने अभ्यर्थियों से बिचौलियों व दलालों पर विश्वास नहीं करने का आह्वान किया. डीएम ने कहा कि सेना भर्ती कार्यालय को हर तरह का प्रशासनिक सहयोग दिया जायेगा. दानापुर एसडीओ व सहायक पुलिस अधीक्षक को नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!