Saturday, September 28, 2024
Samastipur

समस्तीपुर जंक्शन से खुलने के बाद स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी,शीशे टूटे

समस्तीपुर जंक्शन से ट्रेन सं. 12561 जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पर गुरुवार की रात्रि 21:25 बजे खुलने के कुछ समय बाद ही किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा पत्थर मार कर ट्रेन के पैंट्रीकार व एसी कोच का शीशा तोड़ दिया गया। पत्थर लगने से एसी कोच ए 1 के सीट नंबर 31, बी 1 सीट नंबर 36, बी 2 सीट नंबर 18, पैंट्रीकार के 2 शीशे व स्लीपर कोच एस-6 के एक दरवाजे का शीशा और एस-4 एक दरवाजे का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

 

 

हालांकि किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है। इधर ट्रेन के छपरा पहुंचते ही शीशा बदल दिया गया। वहीं, पथराव की सूचना पाते ही रेल डीएसपी रौशन कुमार गुप्ता, आरपीएफ इंस्पेक्टर वीपी वर्मा, थानाध्यक्ष जीआरपी वीपी आलोक व निरीक्षक प्रभारी समस्तीपुर द्वारा अधिकारी व जवानों के साथ घटनास्थल का निरीक्षण करने के क्रम में प्लेटफार्म पर बैठे लोगों ने बताया कि एक मानसिक रूप से विक्षिप्त ने ट्रेन के खुलने के तुरंत बाद ही ईंट के टुकड़ों को उठाकर बोगियों के शीशों पर फेंक कर भाग गया। वह प्लेटफार्म नंबर एक पर बोल रहा था कि सारा रेल उसी का है और वह उसकी मर्जी से चलता है। वह बीच-बीच में गाली गलौज भी कर रहा था।

 

 

इससे आजिज होकर रेलवे के सफाईकर्मी ने डांटकर भगाया तो वह गाली देते हुए आगे पटरी पकड़कर यार्ड की ओर चला गया। इसी बीच ट्रेन के खुलते ही पटरी के पास रखा पत्थर उठाकर फेंकने लगा, जिससे ट्रेन के शीशे टूट ग‌ए। रेल सूत्रों ने बताया कि इससे पूर्व भी वह ऐसी हरकतें कर चुका है और उसे डांटकर भगाया गया है।

 

 

बावजूद इसके वह प्लेटफार्म पर आकर रहता है और अनाप-शनाप बोलते रहता है। उसकी काफी खोजबीन की गई परंतु वह कहीं नहीं मिला। ^एक विक्षिप्त द्वारा ट्रेन पर पत्थरबाजी करने की घटना में शीशे टूट ग‌ए। जांच के क्रम में सीसीटीवी फुटेज में उस व्यक्ति को जाते हुए देखा गया। काफी खोजबीन करने पर भी वह व्यक्ति स्टेशन एरिया में नहीं दिखा। ऑन ड्यूटी आरपीएफ, जीआरपी स्टाफ को सतर्क रहते हुए कड़ी नजर रखने का निर्देश दिया गया है ताकि इस तरह की वारदात दुबारा न हो। – आरके सिंह, जनसंपर्क अधिकारी, समस्तीपुर रेल मंडल, समस्तीपुर

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!