Friday, September 27, 2024
Patna

पटना मीठापुर-सिपारा एलिवेटेड रोड में लोड टेस्ट कंपलीट, अगले साल जनवरी से आवागमन चालू

पटना मीठापुर-सिपारा एलिवेटेड रोड में सिपारा से महुली के बीच एलिवेटेड रोड का लोड टेस्ट कंपलीट हो गया है. लोड टेस्ट में वाहनों के दबाव का आकलन सही पाया गया. एलिवेटेड रोड पर अगले साल खरमास के बाद 15 जनवरी से आवागमन चालू होने की संभावना है. इसके लिए भूपतिपुर के पास एप्रोच रोड बनाने का काम तेजी से हो रहा है. अगले माह स्लोपिंग बनाने का काम शुरू होगा.दिसंबर तक एप्राेच रोड बनाने का काम पूरा हो जायेगा. भूपतिपुर के पास निचले इलाके को लेकर जगह-जगह पानी भरने से निर्माण के काम में बाधा आयी है.

 

 

सिपारा से महुली के बीच एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य पूरा हो गया है.एलिवेटेड रोड पर नॉयज बैरियर व एंटी ग्लैजिंग लगाने का काम लगभग पूरा हो गया है. इसके चालू होने से पटना के दक्षिण रहनेवाले लाखों लोगों को आने-जाने की सुविधा मिलेगी. सिपारा से महुली के बीच की दूरी पांच से सात मिनट में तय होगी. 600 मीटर बन रहा एप्रोच रोड सिपारा-महुली एलिवेटेड रोड में सिपारा के पास कनेक्टिविटी देने के लिए भूपतिपुर के पास 600 मीटर का एप्रोच रोड बनाया जा रहा है.जानकारों के अनुसार पहले सिपारा के पास मिट्टी भर कर सड़क बना कर एलिवेटेड रोड से जोड़ने की योजना थी.

 

 

बाद में इसके डिजायन में बदलाव किया गया. डिजायन में बदलाव होने पर एलिवेटेड रोड बना कर जोड़ने पर का काम हो रहा है. ताकि लोगों को सिपारा से महुली के बीच आवागमन की सुविधा शुरू हो सके.एलिवेटेड रोड तैयार करने के लिए बचेचार व पांच पीयर तैयार हाेना बाकी है. 10 दिनों में कास्टिंग हो जायेगा. अगले माह में स्लोपिंग का काम शुरू होगा.

 

 

एलिवेटेड रोड पर नॉयज बैरियर ग्लास लगाने का काम पूरा एलिवेटेड रोड के दोनों साइड पांच किलोमीटर तक नॉयज बैरियर ग्लास लगाने का काम कंपलीट है.इसके लगाये जाने से एलिवेटेड रोड के दोनों साइड रहनेवाले लोगों को वाहनों के हॉर्न व शोर से बचाव होगा.एलिवेटेड रोड के ऊपर रोशनी के लिए लाइट लगाने का काम पूरा हो गया है. सड़क के बीच में एंटी ग्लैजिंग लगाने का काम एक साइड हो गया है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!