Friday, September 27, 2024
Patna

तिलकामांझी यूनिवर्सिटी में चल रही नाव,कुलपति बोले- विवि बंद करने के लिए राजभवन से लेना होगा आदेश

पटना।भागलपुर में गंगा का जलस्तर बढ़ा हुआ है। जिस कारण तिलकामांझी विश्वविद्यालय परिसर में पानी घुस चुका है। लाइब्रेरी, गेस्ट हाउस, लालबाग प्रोसेफर कॉलोनी परिसर, गर्ल्स हॉस्टल सहित आसपास के क्षेत्र में पानी है। यूनिवर्सिटी परिसर में नाव चलाई जा रही है। नाव से ही कर्मचारी और छात्र-छात्राओं का आना-जाना हो रहा है।

 

 

कुलपति प्रोफेसर जवाहरलाल ने कहा कि पीजी गर्ल्स हॉस्टल से सभी छात्राओं को रेस्क्यू करवा कर सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया गया है।विश्वविद्यालय को बंद करने को लेकर कहा कि यह मेरे आदेश पर नहीं हो सकता है, राज भवन से आदेश लेना होगा।

 

परीक्षा रद्द होने की अधिसूचना हुई थी जारी

 

गंगा का पानी जिले के कई कॉलेजों में घुस गया है। इन दिनों तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की तरफ से परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।

 

कॉलेजों में पानी घुसने की परीक्षार्थियों ने विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग को सूचना दी थी। जिसके बाद तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय ने सभी तरह की परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए रद्द कर दिया है। कुलपति प्रो. जवाहरलाल के आदेश पर परीक्षा नियंत्रण डॉ. कृष्ण कुमार ने रविवार देर शाम अधिसूचना जारी की थी।

 

रद्द होने वाला परिक्षाएं

 

रद्द होने वाली परीक्षाओं में यूजी, पीजी, वोकेशनल, प्रोफेशनल सहित अन्य शामिल है। विश्वविद्यालय की ओर से इस सप्ताह से पार्ट-2 की भी परीक्षा शुरू हुई थी। पार्ट-2 के एग्जाम को लेकर मुख्यालय सहित आसपास के 23 कॉलेज में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!