Monday, September 23, 2024
Patna

कौशल विकास योजना के तहत 220 बच्चों को किया गया सम्मानित,मिला प्रमाण-पत्र

 

पटना.कौशल विकास और उद्यमिता मंत्रालय द्वारा प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के अंतर्गत सफल छात्र-छात्राओं का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। चेहराकला के चन्द्रा प्राइवेट आईटीआई को 240 बच्चों को प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट, सोलर पैनल इंस्टॉलेशन टेक्निशियन, और लाइव स्टॉक सर्विस प्रोवाइडर के कोर्स में ट्रेनिंग देने का लक्ष्य सौंपा गया था।

 

इस लक्ष्य के तहत, चन्द्रा प्राइवेट आईटीआई ने सफलतापूर्वक तीनों ट्रेड में 240 बच्चों को उच्च गुणवत्ता की ट्रेनिंग मिलने के बाद सफल छात्रों को सम्मानित किया गया।

 

प्रमाण-पत्र वितरण समारोह के दौरान संस्थान के निदेशक सत्यप्रकाश सिंह, प्राचार्या आभाष चन्द्रा, प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर शिवानी सुमन एवं ब्यूटी सुमन, शिक्षक रंजीत कुमार, अंजलि कुमारी, फरहत प्रवीण सभी बच्चों का हौसला अफजाई करते हुए कहा कि इस प्रशिक्षण का उद्देश्य युवाओं को विभिन्न व्यावसायिक कौशलों से सुसज्जित करना था, जिससे उन्हें रोजगार के बेहतर अवसर मिल सकें। प्रशिक्षण के बाद, भारत सरकार द्वारा आयोजित परीक्षा में 240 में से 220 बच्चों ने सफलता प्राप्त की।

 

इनकी रही उपस्थिति

 

चेहरा काला प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के पूर्व प्राचार्य हरिनंदन प्रसाद सिंह, केदार प्रसाद सिंह, मथुरा सिंह, आईटीआई से संजीव कुमार एवं फिरोज हसन और समाज के प्रतिष्ठित व्यक्ति माननीय हरिनंदन प्रसाद सिंह, विरचंद्र सिंह ने भी उपस्थिति दर्ज की। उन्होंने बच्चों के प्रयासों की सराहना करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!