Saturday, September 21, 2024
Patna

2 लाख देकर खरीदी IPS अफसर की वर्दी, पहनकर घूम रहा था तभी पहुंच गई पुलिस

Bihar News: पटना.जमुई पुलिस ने शुक्रवार को फर्जी आइपीएस अधिकारी बन कर घूम रहे एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार कर लिया. युवक प्रशिक्षु आइपीएस अधिकारी की वर्दी पहनकर सिकंदरा इलाके में घूम रहा था. जिसकि सूचना किसी ने पुलिस को दे दी. जिसके बाद मौके पर पहुंच कर पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिए और उसे थाने लेकर आ गई, जहां उससे पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार युवक के पास से एक पिस्तौल भी बरामद हुई, जो जांच के बाद नकली पाई गई.

 

दो लाख में खरीदी आईपीएस की वर्दी

गिरफ्तार युवक की पहचान लखीसराय जिला के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा गांव निवासी भगलू मांझी के 18 वर्षीय पुत्र मिथिलेश कुमार के रूप में हुई. पूछताछ के क्रम में मिथिलेश कुमार ने पुलिस को बताया कि कुछ महीनों पहले उसकी मुलाकात खैरा के मनोज सिंह से हुई थी. मनोज सिंह ने उसे दो लाख में पुलिस अधिकारी बना देने का प्रलोभन दिया. पिछले महीने मिथिलेश ने मनोज सिंह को दो लाख रुपये भी दिये. मिथिलेश मांझी ने बताया कि पैसा लेने के बाद मनोज सिंह ने आज सुबह उसे खैरा बुलाया जहां एक सरकारी स्कूल में उसे आईपीएस की वर्दी दी.

 

वर्दी पहन कर पूरे गांव में घूमा

खैरा से वर्दी पहन कर वह अपने घर गया और पूरे गांव में घूमा. उसके बाद वह वर्दी पहने बाइक से सिकंदरा पहुंच गया. सिकंदरा पहुंच कर वह जिला परिषद अध्यक्ष दुलारी देवी व पूर्व विधान परिषद प्रत्याशी गुड्डू यादव के आवास के बाहर मुख्य सड़क पर घूम रहा था. जहां से पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. पुलिस ने उसकी बाइक को जब्त कर लिया है.

 

 

मामले में छानबीन की जा रही है

मिथिलेश मांझी के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड, भीम साव के नाम का एक दो लाख बीस हजार का चेक, एक ज्वेलरी दुकान का सादा रसीद समेत कई कागजात बरामद किये गये. इस संबंध में एसडीपीओ सतीश सुमन ने बताया कि एक युवक को आइपीएस की वर्दी में गिरफ्तार किया गया है. पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!