Friday, September 20, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में कबाड़ी कारोबारी की प्लानिंग के साथ की गई हत्या:फूल दुकानदार के स्टाफ ने दोस्तों संग मिलकर घटना को दिया अंजाम

समस्तीपुर के नीम गली मोहल्ला में 2 दिन पहले कबाड़ी कारोबारी बैजू सेठ हत्याकांड का शुक्रवार को खुलासा हुआ। फूल दुकानदार के स्टाफ के साथ विवाद के कारण हत्या की गई थी। फूल दुकानदार का स्टाफ विशाल कुमार ने अपने सहयोगी मित्र के साथ मिलकर इस कांड को अंजाम दिया।पुलिस हत्याकांड के दौरान बाइक चला रहे मथुरापुर थाना क्षेत्र के झिल्ली चौक निवासी सनी कुमार को गिरफ्तार की है। जबकि इस मामले में विशाल और उसका दोस्त राकेश उर्फ महाकाल की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

 

बच्चे के विवाद में बात हत्या तक पहुंची

 

SSP संजय पांडे ने बताया कि घटना से एक दिन पहले बैजू सेठ का पड़ोसी से विवाद हुआ था। फूल दुकानदार के स्टाफ विशाल कुमार के परिवार का मृतक के बच्चे से विवाद हुआ था। बच्चा रोता हुआ आकर बैजू सेठ को घटना की जानकारी दिया। इसके बाद बैजू सेठ के अलावा उनके परिवार के लोगों ने फूल दुकानदार के स्टाफ विशाल कुमार के साथ मारपीट की थी। इसी को लेकर विशाल अपने दोस्त राकेश कुमार के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया। राकेश पहले से ही आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है। वह मथुरापुर थाना क्षेत्र से जेल भी जा चुका है।

 

विशाल ने उससे संपर्क कर उसने इस हत्याकांड की योजना बना डाली। 18 सितंबर की शाम राकेश कुमार उर्फ महाकाल अपने सहयोगी सन्नी कुमार ,जो उसकी बाइक चला रहा था के साथ बैजू सेठ की दुकान पर पहुंचता है। सन्नी बाइक पर ही बैठा रहता है, जबकि राकेश बैजू सेठ के दुकान के अंदर जाकर करीब 10 से 15 मिनट तक उससे बातचीत करता है। इसी दौरान बैजू सेठ को नजदीक से सीने में गोली मार कर फरार हो जाता है। पुलिस ने मौके से खोखा भी बरामद किया था।

 

विशाल-राकेश की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी

 

एसपी संजय पांडे ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद विशाल और उसका दोस्त राकेश अंडरग्राउंड हो गया है। उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। पकड़ने के लिए वैज्ञानिक तौर तरीकों का भी उपयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राकेश उर्फ महाकाल का पूर्व से अपराधी के इतिहास रहा है। वह मथुरापुर थाना क्षेत्र से जेल भी जा चुका है।बता दें कि 18 सितंबर की देर शाम बैजू सेठ जब अपनी दुकान पर बैठे हुए थे, इसी दौरान एक बाइक पर सवार होकर आए दो बदमाशों में से एक बदमाश उतार कर उनके दुकान में गया। कुछ देर बातचीत की फिर उसे गोली मार दी। सदर अस्पताल लाने के दौरान बैजू सेठ की मौत हो गई।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!