Thursday, September 19, 2024
Dalsinghsarai

दलसिंहसराय:क्लिनिक से रेफर के दौरान महिला की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

दलसिंहसराय शहर के गंज रोड स्थित लाइफ क्लिनिक से रेफर के दौरान बुधवार की सुबह एक प्रसूता की मौत हो गया.जिसके बाद आक्रोशित स्वजनों ने क्लिनिक वालों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दलसिंहसराय – रोसड़ा सड़क मार्ग को गंज रोड में बास बल्ला लगाकर जाम कर दिया.मृतका की पहचान गंज रोड निवासी राज कुमार महतो की पुत्री रासमणि कुमारी (19) पति चंदन पासवान के रूप में हुई है.मृतका की दो साल पहले ही शादी हुई थी एंव अभी वह अपने मायके में रह रही थी।

 

 

 

मृतका के भाई रंजीत महतो ने बताया की दीदी को मंगलवार की देर शाम दर्द होनेपर लाइफ क्लिनिक में भर्ती करवाया.वही बोला गया कि उन्हें खून कि कमी है. जिसके बाद हम खुद समस्तीपुर गये खून लाने के लिए. इस दौरान नार्मल डिलेवरी से एक लड़का हुआ.जिसे दूसरे क्लिनिक में भर्ती करवाया गया है.वही रात्रि 1 बजे के करीब खून लेकर आये और बोले चढ़ाने तो बोला हाँ चढ़ा देते है फिर सब सो गया. सुबह में बोला खून खराब हो गया है दूसरा खून लाकर दीजिए. इसी दौरान दीदी का तबियत अधिक खराब होने लगा तो क्लिनिक वाला बोला समस्तीपुर ले जाओ इनको और एम्बुलेंस बुला कर दीदी को लाद दिया. जिसके बाद दीदी कि मौत हो गई.वही आक्रोशित लोगों ने क्लिनिक में भी तोड़ फोड़ किया. डॉ. रूम में ताला लगाकर फरार हो गया।

 

 

 

लगभग 4 घंटो तक सड़क जाम के दौरान पुलिस प्रशासन एक बार भी घटना स्थल पर नहीं आई.आक्रोशित लोगों का कहना था कि आये दिन दलसिंहसराय शहरी क्षेत्र के अवैध क्लिनिक में मरीजों कि मौत होती रहती है परन्तु स्वास्थ्य विभाग अवैध क्लिनिको पर कोई करवाई नहीं करता है. जाँच के नाम पर खानापूर्ति कर संचालको से मोटी रकम कि वसूली स्वास्थ्य विभाग करता है ऐसा मौजूद लोगों का कहना था.कुछ सालो पहले एक दर्जन से ऊपर क्लिनिक संचालको पर एफआईआर भी हुई थी।

 

 

परन्तु अब भी सभी क्लिनिक खुले आम संचालित है. जब कोई घटना होती है तो सिर्फ दिखावा के लिए स्वास्थ्य विभाग के कर्मी पहुंच कर लिखा पढ़ी कर चले जाते है.तो कुछ लोगों का कहना था कि सरकारी अनुमंडल अस्पताल से कई मरीजों को निजी क्लिनिक में भर्ती करवाया जाता है कमीशन के लालच में. आखिर कब तक चलता रहेगा यह मौत का खेल. इसे लेकर लोगों में आक्रोश देखा जा रहा था.वही स्थानीय जनप्रतिनिधियों के पहल के बाद जाम समाप्त हुआ।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!