Friday, September 20, 2024
Patna

मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना के तहत सरकारी कार्यलय में पालनाघर का डीएम ने किया उद्घघाटन 

पटना :महिला एवम बाल विकास निगम एवम जिला प्रशासन पूर्वी चंपारण के तत्वाधान में ज़िला अंर्तगत पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री नारी शक्ति योजना के तहत सरकारी कार्यलय में कार्यरत महिलाओं के 06 माह से 5 वर्ष के बच्चों को कार्यकाल अवधि में देखभाल हेतू पालनाघर का उद्घघाटन जिलाधिकारी श्री सौरभ जोरवाल एवम पुलिस अधीक्षक श्री कांतेश कुमार मिश्र के द्वारा संयुक्त रूप रुप से किया गया।

 

 

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा बताया गया कि पालना घर का मुख्य उद्देश्य कामकाजी महिलाओं के 5 वर्ष या उससे कम उम्र के बच्चों को कार्यकाल अवधि में डे केयर की सुविधा उपलब्ध कराना है ताकि कामकाजी माताएं अपने बच्चों की आवश्यक मातृत्व संबंधी जिम्मेवारियों का निर्वहन करते हुए अपने कार्यालय कार्य सही तरीके से सम्पन्न कर सके।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा पालना घर का काफी सराहना किया गया उनके द्वारा बताया गया कि पुलिस लाइन की महिलाएं बेफिक्र होकर काम कर सकेंगी। जो महिला सशक्तिकरण के दिशा में अहम भूमिका निभाएगी।

 

 

जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, श्रीमति कविता कुमारी के द्वारा बताया गया कि ज़िला अंर्तगत दो पालनाघर का संचालन किया जा रहा है एक पुलिस लाइन दूसरा समाहरणालय परिसर। जिसमे कार्यरत सभी महिलाओ के 5 वर्ष से कम उम्र के बच्चों की देख भाल हेतू समुचित व्यवस्था की गई है। पालनाघर का लाभ लेने के लिए अधिक से अधिक बच्चों का पंजीकरण कराने हेतु सभी कामकाजी महिलाओं से अपील की गई। मौके पर ज़िला परियोजना प्रबंधक श्री विरेन्द्र राम, ज़िला मिशन समन्वयक निधि कुमारी, ज़िला प्रोग्राम के सभी कर्मी एवम पुलिस लाइन के कर्मी उपस्थित थे।

Pragati

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!