Saturday, September 21, 2024
Patna

बिहार शिक्षा विभाग के ACS का दिखा अनोखा अंदाज, मिड डे मील खाकर खुद धोई प्लेट

 

Bihar News: पटना.बिहार के शिक्षा विभग के अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ अचानक गुरुवार को निरीक्षण के लिए सीवान पहुंचे. उन्होंने  स्कूलों का निरीक्षण किया जहां मात्र 10 शिक्षक उपस्थित पाए गए और 4 शिक्षक अनुपस्थित मिले.

 

 

निरीक्षण के दौरान शिक्षक अनुपस्थित

एस सिद्धार्थ ने बच्चों के साथ मिड डे मिल का भोजन भी किया और अपना प्लेट भी खुद साफ किया. अपर मुख्य सचिव के निरीक्षण के दौरान 4 शिक्षक रूबी कुमारी, प्रखण्ड शिक्षिका कृष्ण मोहन कुमार, प्रखण्ड शिक्षक संतोष कुमार पासवान, प्रखण्ड शिक्षक एवं लाल बाबू सिंह, शारीरिक शिक्षक विद्यालय से अनुपस्थित पाये गये. वहीँ उच्च विद्यालय, माघर में जाँच के क्रम में कुल 22 शिक्षक में से 20 शिक्षक उपस्थित पाये गये. कुमारी रंजना, शिक्षिका, विशेषावकाश में तथा बसंत कुमार, पुस्तकालयाध्यक्ष, रुग्नावकाश में पाये गए.

 

लापरवाही देखते हुए जवाब मांगा

अपर मुख्य सचिव के निरीक्षण के दौरान स्कूल के वर्गों में गंदगी भी दिखी. सभी लापरवाही को देखते हुए तीनों विद्यालयों के प्रधानाध्यापक, निरीक्षण के दरम्यान विद्यालय से अनुपस्थित पाये गए शिक्षक, पूर्व तथा वर्तमान में प्रतिनियुक्त जांचकर्ता एवं प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी, भगवानपुर हाट 24 घण्टें के अन्दर अपना-अपना स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

Pragati
error: Content is protected !!