Monday, September 23, 2024
Patna

बिहार में मिड-डे मिल लेकर जाते व्यक्ति को ग्रामीणों ने पकड़ा,प्रिंसिपल पर चावल चोरी का आरोप

पटना.जमुई के झाझा प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिकरडीह के प्रिंसिपल पर स्कूल से चावल बेचने का आरोप लगाया गया है। बच्चों के मिड-डे मील के चावल को बोरी में भरकर बाइक से लेकर जाते हुए एक व्यक्ति को स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़ा है।लोगों द्वारा चावल ले जाते हुए व्यक्ति से पूछने पर वह हक्का बक्का रह गया। ग्रामीणों ने पूरे मामले का वीडियो भी बनाया है। इस मामले को लेकर स्कूल प्रधानाध्यापक और प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से भी सवाल किया गया है।

 

स्कूल प्रिंसिपल पर चावल चोरी का आरोप

 

स्थानीय लोगों का आरोप है कि एक व्यक्ति चोरी-छिपे एक बोरी में मिड-डे मील का चावल बाइक पर रस्सी से बांधकर लेकर जा रहा था। इसी दौरान स्थानीय ग्रामीणों ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया।ग्रामीणों के गुस्सा को देखकर चावल ले जा रहे व्यक्ति ने चावल का बोरा छोड़ फरार हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने बोरे को विद्यालय में रख दिया।

 

इस मामले को लेकर स्कूल के प्रधानाध्यापक ओंकार यादव से पूछे जाने पर उन्होंने घुमाकर जवाब दिया लेकिन ग्रामीणों द्वारा वीडियो दिखाए जाने पर बताया कि चावल में कीड़े लग जाने के कारण उस व्यक्ति को दे दिया था। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेंद्र प्रताप से सवाल करने पर उन्होंने बताया कि उनके पास इस तरह की जानकारी नहीं है। वीडियो संज्ञान में आने के बाद वरीय पदाधिकारी को भेजकर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

Pragati
error: Content is protected !!