Tuesday, September 24, 2024
Patna

सीएम हेमंत सोरेन ने की घोषणा,गरीबों का बकाया बिजली बिल माफ करेगी सरकार

पटना.झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को गरीबों का बकाया बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा राज्य में जो लोग आयकर रिटर्न नहीं भरते हैं, उन सभी लोगों का बकाया बिजली बिल माफ करेंगे। मुझे मध्यवर्गीय लोगों की चिंता है।

 

 

मुख्यमंत्री संथाल के जामा प्रखंड पांजन पहाड़ी में कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने विरोधियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी के पास नेता नहीं है, उन्हें दूसरे राज्यों से नेता लाना पड़ रहा है। विरोधियों ने लोकसभा चुनाव के दौरान विधायकों को तोड़ा, अब विधानसभा में भी तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं।

 

 

हमारे खेत में खनिज और हमें ही पैसा नहीं

 

हेमंत ने कहा कि असम से लोग आ रहे हैं। इन नेताओं का काम है विधायक तोड़ो, हिंदू-मुस्लिम, सिख, ईसाई के नाम पर समाज को लड़वाते रहे। लेकिन, भगवान श्री राम ने आइना दिखा दिया।

 

इस राज्य का एक लाख 36 हजार करोड़ केंद्र पर बकाया है। चिट्ठी भेजकर पैसा मांग रहे हैं, लेकिन पैसा नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोयला, तांबा, अबरक हमारे खलिहान से निकलेगा और हमें पैसा नहीं मिलेगा। अब कंपनी मुआवजा और रोजगार नहीं देगी, उसे यहां से जाना होगा।

 

केंद्र में सारी नौकरी खत्म, ठिकरा राज्य सरकार पर

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना, रेलवे, बैंक और कोल इंडिया में नौकरी नहीं है। नौकरी को लेकर सारा ठिकरा राज्य सरकार फोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने नौकरी को लेकर कानून बनाया और हजारों की संख्या में नियुक्ति दी। हम स्थानीय लोगों को नौकरी देना चाहते हैं, लेकिन हमारे फैसले को कोर्ट में चुनौती दी जाती है।

 

पैसा देकर झूठा विज्ञापन छपवा रही है भाजपा

 

हेमंत सोरेन ने महिलाओं से पूछा- क्या आपको योजनाओं का लाभ मिल रहा है। चुनाव के बाद हम हर घर में एक लाख पहुंचाने का लक्ष्य रखे हैं। हमारे विपक्ष के लोग बड़े-बड़े विज्ञापन देकर बताते है चार साल में क्या हुआ। राज्य के 40 लाख बुजुर्ग को पेंशन मिल रहा है।

 

गरीबों का पैसा लूट रही है केंद्र सरकार

 

विपक्ष पर निशाना बनाते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि केंद्र सरकार ने सिलेंडर बांटा, अब गैस का पैसा ले रही हैं। यह अफीम की तरह पहले लत लगाते हैं, फिर गरीब की जेब से पैसा लूटते हैं। केंद्र के पास गरीब जनता के लिए पैसा नहीं है, लेकिन कारोबारियों का ऋृण माफ करने के लिए पैसा है।

Pragati
error: Content is protected !!