Wednesday, September 25, 2024
Patna

बाबा धनराज शिव मंदिर में गरीब लड़की की धूमधाम से करायी गई शादी

पटना.पटेढ़ी बेलसर.प्रखंड क्षेत्र के अफजलपुर गांव में बाबा धनराज शिव मंदिर में दलित समाज की लड़की का धूमधाम से ग्रामीणों के सहयोग से शादी करवाया गया। ज्ञातव्य हो कि अप्रैल महीना में बाबा धनराज शिव मंदिर का स्थापना भाजपा नेता सीए अभिषेक राज उर्फ़ राजा भैया ने ग्रामीण का सहयोग से कराया था। स्थापना के समय ही मंदिर कमिटी ने घोषणा की थी कि हर साल 10 ग़रीब लड़कियों का शादी मंदिर ट्रस्ट द्वारा करवाया जाएगा।

 

इसी क्रम में सोमवार की रात बंखोभी गाँव की ग़रीब दलित लड़की जिसके पिता बचपन में ही गुजर गये थे उसकी शादी करवाई गई। शादी का खाने का खर्च भाजपा नेता सीए अभिषेक राज उर्फ़ राजा भैया ने उठाया। राजा भैया ने मौक़े पर कहा कि मैं समाज के अंतिम पायदान पर खड़े लोगों की सहायता के लिए हमेशा तत्परता के साथ खड़ा हूँ और आगे भी इस तरह का आयोजन करता रहूँगा।

 

राजा भैया ने आगे कहा कि मंदिर ट्रस्ट आगामी समय में ग़रीब बच्ची के लिये फ्री ट्यूशन का भी व्यवस्था कराएगा, धर्म के साथ शिक्षा का अलख ग्रामीण के बीच जगाना हैं। मौक़े पर उपस्थित डॉक्टर रजनीश कुमार जंग ने कहा कि ग़रीब लड़की का शादी कराने से बड़ा पुण्य और कुछ नहीं है। इस मौक़े पर शरीफलाल सिंह, जतन सिंह, अजय सिंह, विजय सिंह, ऋषभ कुमार, अभिषेक कुमार, सचिन पटेल, मिथिलेश कुमार, अमन आदि थे।

Pragati
error: Content is protected !!