Wednesday, September 25, 2024
Patna

गया में तीर्थ यात्रियों के लिए स्पेशल पैकेज तैयार:बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट मुहैया कराएगा होटल

पटना.गया में पितृ पक्ष मेला के तहत देश विदेश से पिंड दानी पहुंचते हैं। इसके लिए बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने नई अच्छी पहल शुरू की है। बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन ने पैकेज तैयार किया है। इसके जरिए रूम बुक किया जा सकता है। साथ ही पिंड दान का खर्च भी पैकेज में शामिल होगा।पिंडदान करने के लिए गया जी आने वाले लोगों को अब ये नहीं सोचना पड़ेगा कि उन्हें गया के किस होटल में रुकना है, होटल का क्या चार्ज होगा, पिंडदान कौन कराएगा और कितना पैसा खर्च होगा।

 

पिंडदान देने के लिए आने वाले तीर्थ यात्री बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की वेबसाइट पर जाकर अपने बजट के अनुसार होटल बुक कर सकते हैं। पर्यटन विभाग की लिस्ट में 4 स्टार होटल से लेकर सामान्य होटल शामिल है। कोई भी तीर्थ यात्री बजट के अनुसार निजी होटल का फायदा ले सकता है।

 

बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन का पैकेज तैयार

 

बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में पैकेज तैयार किया गया है। हर एक होटल के दिन के हिसाब से रेट फिक्स है। कोई भी होटल वाले, जो सूची में शामिल है, वह तय देर से अधिक नहीं ले सकते हैं।खास बात यह है कि पेमेंट पर्यटन विभाग के दिए गए उसके खाते में तीर्थ यात्री पैकेज की मुताबिक एडवांस में जमा करेंगे। उसी के अनुसार उन्हें गया जी में ठहरने के लिए डिपार्टमेंट की ओर से होटल मुहैया कराएगा। यह सारा काम कोई भी तीर्थ यात्री देश विदेश के किसी भी कोने से ऑनलाइन बुकिंग कर सकता है।

 

बजट के अनुसार करें बुकिंग

 

www.bstdc.bihar.gov.in या फिर contactbstdc@gmail.com पर तीर्थ यात्री संपर्क कर न केवल जानकारी ले सकते हैं। बल्कि, अपने बजट के अनुसार बुकिंग भी कर सकते हैं। खास बात यह भी है कि पर्यटन विभाग की ओर से जो पैकेज तैयार किया गया है। उसमें रहने से लेकर पिंडदान में होने वाला खर्च भी शामिल हैं। तीर्थ यात्री चाहे तो वह केवल बुकिंग का फायदा ले सकते है।बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन के पदाधिकारी सुमन कुमार ने बताया कि पितृपक्ष मेला के तहत तीर्थ यात्रियों के लिए विशेष सुविधा मुहैया कराई जा रही है। इसका फायदा कोई भी तीर्थ यात्री ले सकता है।

 

भुवनेश्वर के तीर्थ यात्री ने रूम कराया बुक

 

गया जी होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष निशांत कुमार ने बताया कि गुरुवार को उनके होटल में भुवनेश्वर के तीर्थ यात्री ने बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन की मदद से होटल में रूम बुक कराया है। उन्होंने बताया कि गया जी में बड़े छोटे 50 से अधिक होटल बिहार टूरिज्म डेवलपमेंट एसोसिएशन की लिस्ट में शुमार है, जो तीर्थ यात्रियों की सेवा के लिए पितृपक्ष मेला के दौरान तत्पर रहेगा।

Pragati
error: Content is protected !!