Friday, September 27, 2024
Samastipur

समस्तीपुर में पेड़ से लटका मिला किशोर का शव, हिरासत में लड़की:समस्तीपुर में मेला देखने गया था

समस्तीपुर में बीते दिन आठवीं क्लास के छात्र का शव पेड़ से लटका मिला। ये रविवार को भिड़हा गांव में एक सप्ताह से लगे नाग पंचमी के मेले को देखने के लिए गया था। मृतक के भाई कृष्ण कुमार ने घर के पास रहने वाली एक लड़की पर प्रेम-प्रसंग में हत्या का आरोप लगाया है। इसके बाद लड़की को हिरासत में लिया गया है। साथ ही गांव के एक डीजे संचालक को भी पुलिस ने पकड़ा है। इनसे पूछताछ जारी है।

 

 

घटना रोसरा थाना क्षेत्र के भिड़हा पूरब वार्ड सख्या-12 मोहल्ला हनुमान नगर की है। यहां के रहने वाले 16 वर्षीय कन्हैया की जान प्रेम के चक्कर में गई है। मृतक के भाई कृष्ण कुमार का सीधा आरोप है कि एक लड़की ने डीजे संचालक राकेश कुमार के साथ मिलकर उनके भाई की हत्या की है।

 

बताया जाता है कि हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है। इसके लिए शव को लीची के पेड़ से लटका दिया। उक्त लड़की के यहां और भी कई युवकों का आना-जाना है।2 दिन पहले उसका भाई कन्हैया उक्त लड़की के साथ घूमने के लिए गया था, तब उनके बड़े भाई की नजर उन पर पड़ गई थी। इसके बाद उनके बड़े भाई ने लड़की के घरवालों को जाकर खड़ी खोटी सुनाई थी। अब दो दिन बाद ही उसके भाई की हत्या कर दी गई। कन्हैया की हत्या डीजे संचालक राकेश व उक्त लड़की ने मिलकर की है।

 

पड़ोसी होने के कारण लड़की के घर था आना-जाना

 

मृतक कन्हैया के भाई कृष्ण ने बताया है कि आरोपी लड़की का घर सिर्फ 50 फीट की दूरी पर है, जिस कारण कन्हैया का उसके घर आना जाना लगा रहता था। इधर, पिछले दो महीने से उनके बीच नजदीकी बढ़ी थी। जबकि, उसे घर में पूर्व से डीजे संचालक राकेश कुमार समेत कई युवकों का आना-जाना था। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके भाई को प्रेम जाल में फंसा कर साजिश के तहत हत्या की गई है।

 

यहां बता दें कि कन्हैया पुरानी भिड़हा गांव में लगे नाग पंचमी के मेले में नाच देखने के लिए गया था। जिस कारण परिवार के लोगों ने रविवार रात में उसकी खोज भी नहीं की। सुबह जब कन्हैया घर नहीं पहुंचा, तो परिवार के लोगों ने खोजबीन शुरू की। कन्हैया का शव लीची के पेड़ से लटकता हुआ देखा।लोगों का कहना था कि कन्हैया के प्राइवेट पार्ट से रक्त निकल रहा था, जिससे माना जा रहा है कि उसकी हत्या की गई। उसके शव को लीची के पेड़ से लटकाया गया ताकि मामला आत्महत्या का लगे।

 

हत्या के विरोध में आक्रोशित लोगों ने हनुमान नगर चौक के पास शव रखकर आगजनी की। बांस बल्ला लगाकर रोसरा सिंघिया मुख्य पथ को जाम कर दिया था। लोग इस घटना में शामिल बदमाशों को फांसी की सजा देने की मांग कर रहे थे। करीब पांच घंटे बाद लोगों ने सड़क जाम हटाया। आरोपी लड़की और युवक को हिरासत में लिया गया है। जिसे अभी पूछताछ की जा रही है।

 

डीजे संचालक से भी पूछताछ जारी

 

रोसरा थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि परिवार वालों के आरोप पर मृतक के पड़ोसी लड़की को हिरासत में लिया गया है। डीजे संचालक से भी पूछताछ की जा रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पाएगा कि कन्हैया की मौत किस कारण से हुई है।

Pragati
error: Content is protected !!