Friday, September 27, 2024
Patna

लैंड फॉर जॉब में ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर 24 अगस्त को फैसला, लालू-तेजस्वी समेत 10 आरोपी

पटना.लैंड फॉर जॉब मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर 24 अगस्त को फैसला आने की संभावना है। इस चार्जशीट में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे एवं बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव समेत 10 लोगों को आरोपी बनाया गया है। दिल्ली की अदालत में शनिवार को इस मामले में सुनवाई हुई। कोर्ट ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लेने या नहीं लेने के फैसले को सुरक्षित रख दिया है। अगले हफ्ते की सुनवाई में फैसला सुनाया जा सकता है।

 

 

सीबीआई स्पेशल जज विशाल गोगने की अदालत ने शनिवार को ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर जांच एजेंसी की दलीलों को सुना। ईडी ने कोर्ट को बताया कि आरोपियों के खिलाफ एजेंसी के पास पर्याप्त सबूत हैं। ईडी ने बीते 6 अगस्त को अदालत में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी। ईडी सीबीआई की एफआईआर के आधार पर इस केस की जांच कर रही है।

 

 

 

 

 

 

यह मामला साल 2004 से 2009 के बीच का है, जब लालू यादव केंद्र की तत्कालीन यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप है कि रेलवे में बड़ी संख्या में ग्रुप डी की भर्तियों में नियमों की अवहेलना करते हुए नियुक्तियां की गई थीं। इसके बदले में अभ्यर्थियों से लालू परिवार के सदस्यों और करीबियों के नाम पर जमीनें लिखवाई गई थीं। अगर अदालत ईडी की सप्लीमेंट्री चार्जशीट पर संज्ञान लेती है तो लालू-तेजस्वी समेत सभी आरोपियों के खिलाफ इस केस में ट्रायल शुरू हो जाएगा। सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर हैं।

Pragati
error: Content is protected !!