Friday, September 27, 2024
Patna

डॉक्टरों के विरोध के कारण 154 ऑपरेशन टाले गए:आज चौथे दिन भी पटना में ओपीडी का बहिष्कार करेंगे जूनियर डॉक्टर,परेशानी बढ़ी 

पटना.कोलकाता में महिला डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के विरोध में राज्य के मेडिकल कालेज के जूनियर और रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन का आंदोलन जारी है। शुक्रवार को पीएमसीएच,आईजीआईएमएस, एनएमसीएच और पटना एम्स के ओपीडी में आने वाले करीब 15 हजार मरीजों को बगैर इलाज लौटना पड़ा। इन अस्पतालों में करीब 154 अधिक आपरेशन भी स्थगित करने पड़े। आईएमए ने 17 अगस्त शनिवार को राज्य के सरकारी अस्पतालों के ओपीडी और सामान्य सेवा का बहिष्कार करने का फैसला लिया है। आईएमए के डॉ. अजय कुमार के मुताबिक इसमें इमरजेंसी शामिल नहीं है।

 

 

रात 10 बजे ही बंद कर दिया था इमरजेंसी : पीएमसीएच, आईजीआईएमएस और एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन ने गुरुवार की रात 10 बजे से इमरजेंसी में कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया था। शुक्रवार दोपहर 12 बजे के आईजीआईएमएस की इमरजेंसी सेवा बहाल कराई गई। जबकि पीएमसीएच में शाम सात बजे इमरजेंसी में जूनियर डॉक्टर काम पर लौटे। बताया गया कि शनिवार को भी अस्पतालों में ओपीडी की सेवा बंद रहेगी। जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन और रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन ने अपने-अपने कैंपस में शुक्रवार को विरोध मार्च भी निकाला।

 

मरीजों के परिजनों ने सड़क जाम की

 

आईजीआईएमएस में ओपीडी सेवा बंद होने से नाराज मरीज और उनके परिजन मेन गेट के सामने सड़क जाम कर दिया। जिससे बेली रोड की यातायात व्यवस्था भी आधे घंटे तक चरमरा गई। वैसे पीएमसीएच के ओपीडी में प्रतिदिन करीब 2000 से 2500, एनएमसीएच में 2000 से 2500, आईजीआईएमएस में 4500 से 5000 और पटना एम्स में भी 4500 से 5000 मरीज रजिस्ट्रेशन कराते हैं। शुक्रवार को रजिस्ट्रेशन काउंटर खुला पर कुछ रजिस्ट्रेशन भी हुआ पर थोड़ी ही देर में बंद करा दिया गया।

 

विरोध का फिजियोथेरेपी-डेंटल एसोसिएशन ने किया समर्थन

 

पटना|राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज अस्पताल पटना के चिकित्सक, स्नातकोत्तर छात्रों के द्वारा पीजी डॉक्टर के साथ हुई रेप और हत्या के विरोध शुक्रवार को ओपीडी में काला बिल्ला लगाकर कार्य किया। साथ ही साथ राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज पटना के छात्रों द्वारा कॉलेज से लेकर कारगिल चौक तक विरोध मार्च निकाला गया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की मांग का समर्थन किया। फिजियोथेरेपिस्ट एसोसिएशन ने 17 अगस्त को होने वाली देशव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है। इंडियन डेंटल एसोसिएशन शनिवार को आयोजित कार्य बहिष्कार का समर्थन किया है।

Pragati
error: Content is protected !!