Friday, September 27, 2024
Dalsinghsarai

दलसिंहसराय अनुमंडल अस्पताल परिसर में जीविका के द्वारा संचालित दीदी की रसोई का हुआ उद्घाटन,मिलेगा पौष्टिक आहार

दलसिंहसराय,अनुमंडल अस्पताल परिसर में शुक्रवार को जीविका के द्वारा संचालित दीदी की रसोई का उद्घाटन एसडीओ प्रियंका कुमारी,बीडीओ मनीष कुमार,डिसीएलआर सविता कुमारी,डीएस डॉ.रामचंद्र कुमार,जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक विक्रांसंत शंकर सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया.इस दौरान एसडीओ ने कहा कि जीविका की भूमिका सामाजिक कार्यक्रमों में काफी सराहनीय रही है. स्वास्थ्य पोषण व स्वच्छता इसमें प्रमुख है.जीविका द्वारा कैंटीन संचालन महिलाओं के लिए आर्थिक स्वावलंबन के साथ-साथ लोगों के स्वास्थ्य को भी दुरुस्त रखेगा.अस्पताल में अब मरीजों को बेहतर इलाज के साथ पौष्टिक आहार भी मिलेगा।

 

 

वही जिला परियोजना प्रबंधक विक्रांसंत शंकर सिंह ने दीदी की रसोई के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जीविका की दीदियां बिहार में परिवर्तन की वाहक हैं.राज्य के नवनिर्माण में इनका सराहनीय योगदान है. आज विभिन्न सरकारी संस्थानों खासकर अस्पतालों में स्वच्छत, पौष्टिक व गुणवत्तापूर्ण खाना उपलब्ध कराना चुनौती भरा कार्य है.जीविका से संपोषित स्वयं सहायता समूह की दीदियों ने इस दिशा में सार्थक पहल की है.दलसिंहसराय अस्पताल में छह रसोईया दीदी व एक मैनेजमेंट करने वाली दीदी द्वारा संचालित किया जा रहा है।

 

मरीजों को खाना उपलब्ध के साथ साथ उनके परिजनों को भी इस केंटिंग में खाना उपलब्ध कराया जायेगा कुछ शुल्क के साथ यहाँ बाहरी लोगों के लिए भी खाना उपलब्ध रहेगा.मौके पर अस्पताल प्रबंधक चंदन कुमार,ब्लॉक परियोजना प्रबंधक ओम प्रकाश भारती, जीविका के हेल्थ प्रबंधक नीरज कुमार,सतेन्द्र पाण्डेय, संतोष कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

Pragati
error: Content is protected !!