Saturday, September 28, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर में देवर ने भाभी की गला दबाकर की हत्या:दो लाख रुपए लिया था कर्ज,पुलिस ने दबोचा

समस्तीपुर में देवर राकेश कुमार ने दो लाख रुपए बकाया मांगने पर भाभी गीता देवी (26) की गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटना जिले के मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के करीमनगर मोगलचक गांव की है। घटना जिले के मोहिउद्दीन नगर थाना क्षेत्र के करीमनगर मोगलचक गांव की है। पुलिस ने शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है।

ला घूमा कर लाया और शाम में घोंट दिया गला

दरअसल गीता देवी अपनी बुजुर्ग सास-ससुर के अलावा अपने एक बच्चे के साथ गांव में रहती थी। वह स्वयं सहायता समूह की एक्टिव मेंबर थी। उसका पति राहुल हरियाणा में JCB चलाता है। गीता की सास राजकुमारी देवी ने बताया कि पाटीदार के राकेश कुमार उर्फ नीलू जो देवर लगता है, उसका यहां आना-जाना रहता था। उसने रोजगार के लिए नीलू को पहले भी पैसे दिए थे, जिसे उसने लौटा दिया था। बाद में फिर उसने स्वयं सहायता समूह से कर्ज लेकर उसे दो लाख रुपए दिया था। वह उससे कर्ज के पैसे वापस मांग रही थी। इसके कारण नीलू नाराज चल रहा था। हालांकि वह सोमवार को उनकी बहू गीता को विद्यापति धाम सोमवारी का मेला दिखाने के लिए ले गया था। मेला दिखाने के बाद दोपहर वह लौटा भी था। देर शाम उसने नीलू को गीता के कमरे से निकलता हुआ देखा, लेकिन जब वह घर के अंदर गई और रोशनी जलाई तो देखा कि गीता का शव बेड पर पड़ा हुआ था। राजकुमारी देवी ने आरोप लगाया है कि उक्त बकाया दो लाख रुपए के तगादा के कारण ही नीलू द्वारा गीता की गला घोंटकर हत्या की गई है।

ग्रामीणों ने नीलू को पकड़ किया पुलिस के हवाले

राजकुमारी देवी ने बताया कि जब उसने नीलू को अपने बहू के कमरे से निकलता हुआ देखा । जबकि कमरे में उनकी बहू का शव पड़ा हुआ था। जिसके बाद उनके द्वारा हल्ला मचाए जाने पर ग्रामीण जुट गए और नीलू को पकड़ लिया। जिसे बाद में पुलिस के हवाले कर दिया गया। फोरेंसिक विभाग की टीम को बुलाया गया

उधर मामले की गंभीरता को देखते हुए मोहिउद्दीन नगर पुलिस ने फोरेंसिक विभाग की टीम को मौके पर बुलाया है। बहरहाल मृतक के कमरे को सील कर दिया गया है। ताकि कोई साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सके।

क्या बोली पुलिस

पटोरी के डीएसपी बीके मेधावी ने बताया कि महिला की गला घोंट कर हत्या की बात सामने आई है शव जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है वहीं फोरेंसिक विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया है ताकि मौत का सही कारण स्पष्ट हो सके। बहरहाल आरोपी युवक को भी गिरफ्तार कर दिया गया है।

 

Kunal Gupta
error: Content is protected !!