Saturday, September 28, 2024
DalsinghsaraiPatnaSamastipur

मिट्टी के धरोहर संगीतमय कार्यक्रम में दलसिंहसराय की बेटी गायिका सोनम आर यादव को किया गया सम्मानित

अपने देश, अपनी संस्कृति और अपनी मिट्टी से जोड़ने के लिए आवर मिट्टी फाउंडेशन ने देश के विभिन्न राज्यों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान करने के लिए “मिट्टी के धरोहर” संगीतमय कार्यक्रम का आयोजन बिहार की राजधानी पटना के आर्केड बिजनेस स्कूल में किया।

इस कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर पूर्व आईपीएस अफसर आनंद मिश्रा, प्रसिद्ध शिक्षाविद गुरु रहमान सर, रूबन हॉस्पिटल पटना के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर सत्यजीत कुमार सिंह, प्रसिद्ध लोकगायिका नीतू कुमारी नूतन, दरोगा परीक्षा के प्रशिक्षण देने वाले धर्मेंद्र यादव ने अपने ओजपूर्ण विचारों से नौजवानों और कलाकारों को प्रेरित किया।

पूर्व आईपीएस अफसर आंनद मिश्रा ने और मिट्टी फाउन्डेशन द्वारा इस तरह के आयोजन की सराहना करते हुए कहा, “वाकई में ऐसे कार्यक्रम से नई पीढ़ियों को उचित मंच तो मिलता ही है. साथ ही आने वाले समय में यही बच्चे समाज के लिए प्रेरणा बनते है।गुरु रहमान सर ने 15 नवनियुक्त दरोगा को सम्मनित करते हुए कहा कि आप लोग ही समाज को उचित दिशा दे सकते हैं। आप अपने पावर का उचित प्रयोग करके गरीबों को उचित न्याय दिलाने के वाहक बन सकते है।

रूबन हॉस्पिटल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉक्टर सत्यजीत सिंह ने कहा, “जब आप पढ़ लिखकर समाज को देने लायक होते हैं तो दूसरे राज्यों और देश को योगदान देते हैं ये तो अच्छा है, लेकिन जब अपनी मिट्टी के लिए कुछ करते हो उसका सुख और आत्मीय संतुष्टि की बात ही कुछ और होती है।
वही इस दौरान दलसिंहसराय की बेटी गायिका सोनम आर यादव को भी संस्थान के द्वारा बुके, चादर और मोमोंटो देकर सम्मानित किया गया.जिसे लेकर कई लोगो ने उन्हें बधाई दिया है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!