Saturday, September 28, 2024
Patna

आरोपी ने पहले किया बेहोश फिर दुष्कर्म के बाद गला दबा कर मार डाला, रिपोर्ट में खुलासा,डॉक्टरो का हड़ताल 

पटना.कोलकाता : Kolkata Doctor Incident: कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गयी है. रिपोर्ट के मुताबिक, महिला डॉक्टर को पहले बेहोश किया गया. फिर उसकी दुष्कर्म के बाद गला घोट कर हत्या कर दी गयी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी जब पीड़िता के पास पहुंचा, तब वह लाल ब्लैंकेट ओढ़ कर सो रही थी. आरोपी ने पहले पीड़िता का मुंह और नाक दबा कर उसे बेहोश कर दिया. इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया.

 

 

आरोपी ने महिला के साथ हाथापाई भी की है

दुष्कर्म करने के बाद पीड़िता जुबान न खोले, इससे बचने के लिए गला घोट कर उसकी हत्या कर दी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी ने महिला के साथ हाथापाई भी की है. पीड़िता जहां सो रही थी, उसके पास रखी पुस्तक की कुछ प्रतियां फटी हुई मिली हैं. उसका चश्मा भी टूटा था. संभवत: चश्मे के शीशे से ही उसकी आंख में भी चोट लगी थी, जिसके कारण आंख से खून निकल रहा था. पीड़िता के नाखून से मिले मांस के कुछ अंश आरोपी के शरीर के हो सकते हैं. पीड़िता के चेहरे, गर्दन एवं उसके प्राइवेट पार्ट पर भी जख्म के निशान हैं. बता दें कि गुरुवार रात को 31 वर्षीया महिला डॉक्टर का शव अर्द्ध नग्न हालत में मिला था.

 

हड़ताल पर रहे देशभर के डॉक्टर

महिला डॉक्टर से दुष्कर्म और हत्या की मजिस्ट्रेट जांच की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार को चौथे दिन भी जारी रही. वहीं, फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर देशभर के डॉक्टरों ने प्रदर्शन किया और दिल्ली के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. डॉक्टरों की हड़ताल के कारण स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित रहीं.

 

प्रिंसिपल ने दिया इस्तीफा, कहा- अपमान बर्दाश्त नहीं

आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के प्रिंसिपल संदीप घोष ने इस्तीफा दे दिया. घोष ने इस्तीफा तब दिया है, जब एक दिन पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक संजय वशिष्ठ को हटा दिया था. घोष ने कहा कि मेरे खिलाफ लगाये सभी आरोप झूठे और मनगढ़ंत हैं. मुझे हटाने के लिए एक छात्र आंदोलन भड़काया गया है. इसके पीछे राजनीतिक साजिश है. मैं यह अपमान और बर्दाश्त नहीं कर सकता. मैंने घटना के एक घंटे के भीतर पुलिस को सूचित कर दिया था. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज सौंपी गयी है. मैं चाहता हूं कि प्रदर्शनकारी छात्र जल्द ही ड्यूटी पर लौटें.

 

 

सीबीआई जांच की मांग को लेकर तीन याचिकाएं दायर

महिला डॉक्टर से बलात्कार और हत्या की जांच सीबीआइ से कराने संबंधी तीन जनहित याचिकाओं पर मंगलवार को कलकत्ता हाइकोर्ट में सुनवाई होगी. मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवज्ञानम की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष सोमवार को तीन जनहित याचिकाएं दायर की गयीं. याचिकाकर्ताओं में से एक के वकील फिरोज एडुल्जी ने अदालत के समक्ष आरोप लगाया कि घटना में लीपापोती का प्रयास किया जा रहा है.

 

पीड़ित परिवार से मिलीं ममता दिया न्याय का आश्वासन

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को महिला डॉक्टर के घर गयीं और उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की. कहा कि अगर पुलिस रविवार तक इस मामले को सुलझाने में नाकाम रहती है, तो हम मामले को सीबीआइ को सौंप देंगे. हालांकि, जांच एजेंसी की सफलता दर बहुत कम है. कहा कि मृतका के परिवार वालों को संदेह है कि इसमें कोई भीतर का व्यक्ति शामिल है.

Pragati
error: Content is protected !!