Saturday, September 21, 2024
Samastipur

ताजपुर में बाइक एजेंसी कर्मी की मौत मामले में दो प्राथमिकी अभियुक्त गिरफ्तार

समस्तीपुर : जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र के रामापुर महेशपुर गांव स्थित निर्माणाधीन फोरलाइन सड़क के किनारे गुरुवार शाम गंभीर हालत में बरामद बाइक एजेंसी कर्मी की मौत मामले में स्थानीय पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो प्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में शुक्रवार को जेल भेज दिया. पकड़े गये आरोपितों की पहचान ताजपुर थाना क्षेत्र के गद्योपुर निवासी स्व. मो. नसीम के पुत्र सोनू कुमार और कस्बे आहर दरगाह रोड वार्ड 24 निवासी हाजी मो. तैयब के पुत्र नौशाद आलम के रूप में हुई है.

शुक्रवार को सदर अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रेसवार्ता कर एएसपी संजय पाण्डेय ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों आरोपित ताजपुर स्थित हाजी टीवीएस एजेंसी के कर्मी हैं. मृतक चंदौली गांव के 21 वर्षीय अनुराग चौधरी भी ताजपुर स्थित हाजी टीवीएस एजेंसी में इंश्योरेंस का काम करता था. पिछले एक माह से वह काम छोड़ दिया था. गुरुवार दाेपहर हाजी टीवीएस एजेंसी के कुछ लोग उसे घर से बुलाकर बाइक एजेंसी पर ले गये थे. इसके बाद शाम में परिजनों ने स्थानीय पुलिस से अनुराग के लापता होने की शिकायत की. देर शाम स्थानीय पुलिस को सूचना मिली की रामपुर महेशपुर गांव स्थित फोरलाइन के समीप कोई युवक गंभीर हालत में जमीन पर पड़ा है.

स्थानीय लोगों से युवक की पहचान हुई. पुलिस ने अनुराग को गंभीर हालत में तुरंत इलाज के लिए अस्पताल भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान मौत हो गई. मृतक के परिजनों ने हाजी टीवीएस एजेंसी के मालिक और कर्मियों पर हत्या का आरोप लगाया. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस अधीक्षक विनय तिवारी के निर्देश पर पुलिस की एक विशेष टीम गठित गई. थानाध्यक्ष शनि कुमार मौसम के नेतृत्व में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटनास्थल की जांच की. सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. इस दौरान टीवीएस एजेंसी के पास ही मृतक की बाइक और मोबाइल पुलिस ने बरामद किया.

पुलिस के एफएसएल टीम द्वारा भी घटनास्थल की जांच की गई है. एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में पकड़े गये आरोपितों ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. छापेमारी दल में सब इंस्पेक्टर शहबाज आलम, दारोगा राकेश कुमार मिश्रा, सिपाही मुरारी कुमार, देवेन्द्र कुमार समेत सशस्त्र बल शामिल रहे.

मृतक के पिता ने दर्ज कराई हत्या की प्राथमिकी
इधर, घटना के संबंध में मृतक अनुराग कुमार चौधरी के पिता चंदौली गांव के प्रमोद कुमार चौधरी ने स्थानीय पुलिस को आवेदन देकर हत्या की प्राथमिकी दर्ज कराई. इसमें पकड़े गये उक्त दोनों आरोपित समेत, ताजपुर स्थित हाजी टीवीएस एजेंसी के मालिक समेत छह को नामजद किया है. दर्ज प्राथमिकी में पीड़ित प्रमोद चौधरी ने बताया कि उसका 21 वर्षीय पुत्र अनुराग कुमार चौधरी ताजपुर स्थित हाजी टीवीएस एजेंसी में काम करता था. एक माह पूर्व उसने बाइक एजेंसी में काम छोड़ दिया. गुरुवार को उक्त एजेंसी के मालिक सहित छह व्यक्ति उसके घर आये और अनुराग को बुलाकर अपने साथ एजेंसी पर ले गये. इसके बाद देर शाम अनुराग के मौत की सूचना मिली.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!