Saturday, September 21, 2024
Samastipur

समस्तीपुर:प्रेमिका के ब्लैकमेल करने से तंग आकर युवक ने फांसी लगा की आत्महत्या,घर से भाग कर गई थी दिल्ली 

समस्तीपुर:अपने ननिहाल आये रोसड़ा के ढट्ठा गांव निवासी दिनेश राय के नाती नंदन ठाकुर (23) ने गुरुवार की रात रस्सी से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की खबर फैलते ही गांव में सनसनी फैल गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक युवक समस्तीपुर जिले के हलई ओपी थाना क्षेत्र के तिसवारा गांव निवासी स्व रमेश ठाकुर का पुत्र था. घटना के बाद लोगों ने मृतक के घर पर जानकारी दी. उसके बाद मृतक के चाचा वीरेंद्र कुमार ठाकुर समेत घर के कई लोग ढट्ठा गांव पहुंचे. मृतक युवक का उसके घर तिसवारा के ही एक पड़ोसी शादीशुदा महिला दो बच्चे की मां से प्रेम प्रसंग चल रहा था.

 

मृतक ने फांसी लगाने से पूर्व मोबाइल से एक वीडियो बनाया था. जिसमें वह कह रहा है कि प्रेमिका ने उससे 30 लाख रुपये एवं 10 कट्ठा जमीन देने की मांग कर लगातार प्रताड़ित कर रही है. जिस कारण वह आत्महत्या कर रहा है. यह वीडियो परिजनों ने पुलिस वालों को दिखा रहे थे. इधर, युवक की मौत से आहत परिवार के लोग एवं महिलाएं चीत्कार मारकर रो रही थी. जानकारी के अनुसार, मृत युवक नंदन ठाकुर विगत एक सप्ताह पूर्व अपने ननिहाल रोसड़ा के ढट्ठा गांव आया था. विगत एक वर्ष पूर्व से एक महिला के साथ नंदन का प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस क्रम में विगत डेढ़ माह पूर्व दोनों फरार होकर दिल्ली चले गये थे.

 

 

महिला के पिता वैशाली जिले के महनार थाना क्षेत्र के करनौती गांव निवासी एक व्यक्ति ने पुत्री के अपहरण से संबंधित मामला थाने में दर्ज कराया था. उसके बाद जब महिला और नंदन ठाकुर डेढ़ माह बाद वापस लौटा, तो पुलिस ने महिला को कब्जे में लेकर कोर्ट में धारा 164 का बयान दर्ज करवाया. महिला ने कोर्ट में नंदन के विरुद्ध बयान दिया. जिस कारण युवक काफी परेशान रहता था. मृतक के घर वालों का कहना था कि प्रेमिका उससे रुपये एवं जमीन की मांग कर ब्लैकमेल करने लगी थी. जिससे नंदन एवं उसके परिवार के लोग काफी चिंतित थे. मौके पर थाने के एसआई शंभू कुमार, अनीश कुमार, चौकीदार कमलेश पासवान, दिलीप पासवान के अलावे वीरेंद्र कुमार ठाकुर, भीष्म राय, नरनाथ राय, पप्पू राय, गोविंद राय, वैभव रंजन समेत ग्रामीण उपस्थित थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!