Friday, September 20, 2024
New Delhi

“पांच ईसाईयों ने हिंदू धर्म अपनाया:धर्मशाला में शुद्धिकरण के बाद किए खजराना दर्शन,रोजी बनी बुलबुल

इंदौर में गुरुवार को एक ईसाई परिवार के पांच लोगों ने धर्म बदला है। ये सभी मूल रूप से देवास के हैं और कुछ समय से खजराना में रह रहे थे। परिवार में पति-पत्नी, दो बेटियां और एक बेटा शामिल है। इनका कहना है कि हम सनातन धर्म से काफी प्रभावित हैं इसलिए घर वापसी की है। बता दें कि इससे पहले 35 से ज्यादा मुस्लिम अलग-अलग कार्यक्रमों में हिंदू धर्म अपना चुके हैं। ईसाई धर्म से जुड़ा यह संभवत: पहला मामला है।

सुबह 11.30 बजे ये सभी खजराना स्थित पाटीदार धर्मशाला पहुंचे। यहां विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में शुद्धिकरण हुआ। फिर हवन पूजन के बाद ये सभी खजराना मंदिर पहुंचे और गणेशजी के दर्शन किए। अब इनके नाम एंजिल से आर्यन, रोजी से बुलबुल, मैरी से उषा, रोनाल्ड से राहुल और रुही से ऋतु हो गए हैं। इनमें रोजी की उम्र 3 वर्ष हैं।

पहली बार हिंदू संगठन के पदाधिकारी कार्यक्रम से दूर रहे

आज इस मौके पर विहिप या बजरंग दल से कोई बड़ा पदाधिकारी उपस्थित नहीं था। कार्यकर्ताओं का कहना है वरिष्ठ पदाधिकारी प्रवास पर हैं। बता दें कि हर बार हिंदू संगठन के पदाधिकारी ही पूरा कार्यक्रम आयोजित करते थे। इसमें कलेक्ट्रेट में धर्म परिवर्तन संबंधी आवेदन देने से लेकर पूजा-पाठ कराने तक सारा आयोजन उनकी देखरेख में होता था।

इंदौर में पिछले ढाई महीने में 50 से ज्यादा मुसलमान बने हिंदू

इंदौर में इससे पहले पिछले ढाई महीने में धर्म परिवर्तन के तीन कार्यक्रम हो चुके हैं। देखने वाली बात है कि अब 50 से ज्यादा मुस्लिमों ने धर्म बदला है। सभी कार्यक्रम खजराना गणेश मंदिर में ही हुए हैं। आज के इस चौथे कार्यक्रम में पहली बार किसी ईसाई परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!