Saturday, October 5, 2024
PatnaSamastipurWeather Update

“मानसून अपडेट :उत्तर बिहार के समस्तीपुर सहित कई जिलों में 10 जुलाई तक बारिश को लेकर अलर्ट जारी

“मानसून अपडेट :समस्तीपुर.मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार उत्तर बिहार में अगले कुछ दिनों तक मौसम में महत्वपूर्ण बदलाव देखे जाएंगे। विभाग ने आने वाले दिनों में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम पूर्वानुमान के अनुसार छह जुलाई से लेकर 10 जुलाई तक उत्तर बिहार के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज हो सकती है। हालांकि आठ जुलाई से तापमान में दो-तीन डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हो सकती है। इस दौरान आठ जुलाई के बाद अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार राज्य के उत्तर, दक्षिण मध्य व दक्षिण-पश्चिम भागों के जिलों में एवं मधुबनी व उसके आसपास के कुछ जिलों में एक या दो स्थानो पर सात जुलाई को भारी वर्षा होने की संभावना है। इस दौरान एक या दो स्थानों पर मेघगर्जन व वज्रपात होने की संभावना है।

वहीं आठ जुलाई को पश्चिम-चंपारण जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। राज्य के उत्तर-पूर्वी एवं भागलपुर भाग के जिलों के एक या दो स्थानों पर नौ जुलाई को भारी वर्षा होने की संभावना है। सीतामढ़ी, शिवहर, पूर्व-चंपारण, पश्चिम-चंपारण, मधुबनी एवं उत्तर-पूर्वी भागों के जिलों के एक या दो स्थानों पर 10 जुलाई को भारी वर्षा होने की संभावना है। बता दें कि शनिवार के बीते दिनों में रुक-रुक कर बारिश होती रही। इस दौरान 18.8एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!