Saturday, October 5, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर:सेना के जवान का शव पहुंचते ही मचा कोहराम: जोधपुर में ट्रेनिंग के दौरान हुई थी मौत

समस्तीपुर जिले मोहिउद्दीन नगर थाने के बाकरपुर गांव निवासी पतियम सिंह के पुत्र सेना के जवान रजनीश कुमार सिंह उर्फ बौआ का शनिवार तीसरे पहर जोधपुर से शव पहुंचते ही पारिवारिक सदस्यों के बीच कोहराम मच गया। इस दौरान जुटी ग्रामीणों की भीड़ रजनीश अमर रहे, गांव वालों की छाती चौड़ी हुई है, रजनीश जिंदाबाद का खूब नारा लगा। इस दौरान साथ आए सेवा के जवानों द्वारा उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दी गई। फिर शव को अंतिम संस्कार के लिए गंगा तट पर ले जाया गया। रजनीश 2011 में सेवा में बहाल हुए थे। हाल ही में मिले प्रमोशन के बाद वह जोधपुर में प्रशिक्षण ले रहे थे इसी दौरान तबीयत बिगड़ने के बाद सेवा के अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी।

7 जुलाई को था बेटे का बर्थ-डे

रजनीश अपने पीछे माता-पिता के अलावा पत्नी अंशु राज 4 वर्ष का बेटा शिवन राज को छोड़ गए हैं। रजनीश की शादी वर्ष 2019 में अंशु राज के साथ हुई थी उनके पुत्र शिवम राज का चौथा जन्मदिन 7 जुलाई को होने वाला था। परिवार के लोगों का कहना है कि वह पुत्र के जन्मदिन पर आने का वायदा किया था। हालांकि ट्रेनिंग की वजह से वह आने में असमर्थ थे।

अंतिम यात्रा में शामिल हुए हजारों लोग

रजनीश के अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में मोहिउद्दीन नगर समेत आसपास के इलाके के लोग शामिल हुए। करीब 1 किलोमीटर तक लोगों की भीड़ लगी रही। स्थानीय विधायक राजेश कुमार भी इस मौके पर पहुंचे ।उन्होंने पीड़ित परिवार को ढांढस बंधाया और कहा कि रजनीश की कुर्बानी पर गांव और प्रखंड के लोगों का सीना चौड़ा हुआ है। युगों युगों तक रजनीश लोगों के दिलों में जीवित रहेंगे।

गुरुवार को जोधपुर में हो गई थी मौत

गुरुवार को परिवार के लोगों को सूचना मिली थी की ट्रेनिंग के दौरान रजनीश कुमार सिंह की अचानक तबियत बिगड़ी थी इसके बाद उन्हें सेना के अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी मौत हो गई थी। वे जालंधर में एएमआई कोर में कार्यरत थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!