Saturday, October 5, 2024
Patna

बिहार में बिजली विभाग का कारनामा! सैलून दुकान को 27 लाख तो मजदूर को 31 लाख का भेजा बिल,सदमे में परिवार

मुजफ्फरपुर के मीनापुर प्रखंड स्थित मुस्तफागंज बाजार स्थित सैलून दुकान का 27 लाख 10 हजार रुपये का बिजली विभाग ने बिल भेजा है। दुकानदार विनय कुमार ने बताया कि दुकान में एक पंखा व चार बल्ब चलते हैं। पहले प्रत्येक महीना 200 से 500 रुपये का बिजली बिल आता था। एक महीना पहले विभाग ने स्मार्ट मीटर लगाया है। रिचार्ज करने के 10 दिन बाद ही लाइट कट गई।

बिल चेक किए तो 27 लाख का था। उन्होंने मीनापुर जेई व रामदयालु बिजली आफिस में आवेदन दिया है, लेकिन अभी कोई भी जांच करने नहीं आया। बिजली बंद होने से काम बाधित हो रहा है। सैलून चलाकर ही वह पूरे परिवार का खर्चा चलाता है। इससे आर्थिक समस्या भी हो रही है।

नहीं सुन रहे बिजली अधिकारी, डीएम से शिकायत
प्रखंड की रूपवाड़ा पंचायत के रसुलपुर वार्ड-11 के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बिजली की समस्या को लेकर ज्ञापन दिया है। इसमें बिजली कि समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। आवेदन में कहा है कि कई दिनों से भीषण गर्मी पड़ रही है। कुछ दिनों से बिजली की स्थिति असामान्य हो गई है।

24 घंटे में बिजली सात-आठ घंटे ही मिल रही है। 1912 पर शिकायत करने पर सुबह एक घंटे के लिए बिजली आई। इसके बाद फिर गायब हो गई। बिजली नहीं रहने से पानी के लिए लोग हलकान है। इधर प्रखंड के लगभग सभी क्षेत्रों में सही तरीके से बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। उपभोक्ताओं का आरोप है कि अगर पानी की दो-चार बूंदें भी पड़ जाएं तो बिजली घंटों बाधित हो जाती है।

मजदूर को भेज दिया 31 लाख का बिल
इधर, मुजफ्फरपुर में ही बिजली विभाग का एक और कारनामा देखने को मिला। यहां बिजली उपभोक्ता को विभाग की ओर से 31 लाख का बिल भेज दिया गया। इसके साथ ही बिजली बिल की राशि चुकता नहीं करने पर कनेक्शन तक काट दिया। बिजली उपभोक्ता सिमरा घाट डीह टोला वार्ड संख्या 9 के रहने वाले हैं। गुलाब देवी के नाम पर बिजली का कनेक्शन है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!