Wednesday, October 2, 2024
Patna

“मामी ने मासूम भांजे‎ का गला दबाकर किया मर्डर:बाथ टब में डुबाकर… नाना के प्यार करने से था नाखुश

कटिहार के कोढ़ा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां नाना के नाती को दुलार करते देख मामी ने‎ बाथरूम में उस बच्चे का मुंह और गला दबाकर हत्या‎ ‎कर दिया और शव को पानी के‎‎ छोटे टब में रख हत्या को डूब कर हादसा दिखाने की कोशिश की।

यह‎‎ मामला तब उजागर हुआ जब बच्चे ‎‎के पिता पुत्र के मौत की खबर ‎‎सुनकर पंजाब के पठान कोट से‎ ‎वापस लौटे, और मौत की ‎‎जानकारी परिजनों से ली तो उसे संदेह हुआ।‎‎ संदेह के आधार पर मृतक बच्चे के ‎पिता ने इस घटना की जानकारी कोढ़ा पुलिस को दी‎।जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर ‎पूछताछ किया तो मृतक बच्चे की मामी ने अपना गुनाह‎ को कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मामी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार महिला ‎की पहचान कोढ़ा थाना क्षेत्र के नक्कीपुर गांव निवासी पूजा देवी के रूप में हुई है। मृतक की ‎पहचान प्राणपुर थाना क्षेत्र के बड़झल्ला निवासी सुबोध ठाकुर के पुत्र प्रिंस‎ कुमार (04) के रूप में हुई है।

18 जून को हुई थी हत्या

‎मृतक बच्चे की हत्या 18 जून को नाना के घर‎नक्कीपुर गांव में हुई है। घटना को लेकर बताया जा‎ रहा है कि मृतक बच्चे की ननिहाल के परिजनों द्वारा‎ इस मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया जा रहा था।‎ लेकिन बच्चे के पिता के पंजाब से लौटने के बाद‎ मामले का खुलासा हो गया।बताया जा रहा है कि 18 जून की शाम बच्चा अचानक खेलते खेलते लापता हो गया । छानबीन करने के दौरान उस मासूम का शव घर में ही बने शौचालय के समीप पानी भरे छोटे से टब मे पाया गया।परिजनों ने घटना की लीपापोती कर उसी रात मृतक मासूम के शव को महादेव नगर गांव में दफना दिया।

पुलिस कस्टडी में मामी ने हत्या का किया खुलासा

आरोपी मामी पूजा ने जब हत्या के कारण का खुलासा किया तो हैरान कर देने वाला मामला सामने आया। उसने बताया कि वह नाना प्रताप ठाकुर और मासूम प्रिंस के बीच बढ़ रहे प्रेम से काफी जल रही थी । बाजार से लौट टॉफी बिस्किट नाती प्रिंस को दिया करते थे, जबकि नाना प्रताप ठाकुर का अपने दोनों पोती के प्रति कोई स्नेह नहीं था। यह देखकर मामी मन ही मन जल रही थी।इसलिए 18 जून की शाम को जब बच्चे की मां उसकी ननद सो रही थी और नाना मामा अपने सैलून गए हुए थे। इसी मौका का फायदा उठाकर उसने बाहर में खेल रहे मासूम प्रिंस की गला दबाकर हत्या करते हुए शौचालय के समीप पानी भर टब में डूबा दिया।

पोस्टमार्टम के बाद हुआ खुलासा

डीएसपी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस कस्टडी में ली गई महिला पूजा कुमारी जो मृतक बच्चे की सगी मामी है। उसने घटना को अंजाम देने की बात कबूल कर ली है। उसी की निशानदेही पर मृतक बच्चे के शव को गढ्ढे से निकलकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं महिला को जेल भेज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!