Wednesday, October 2, 2024
DalsinghsaraiSamastipur

दलसिंहसराय: जदयू के प्रधान महासचिव के गाड़ी से शराब और घर से मास्केट हथियार ,एक राइफल और तलवार बरामद

दलसिंहसराय अनुमंडल क्षेत्र के विद्यापति नगर थाना क्षेत्र के हरपुर बोचहा गांव में छापेमारी करते हुए पुलिस ने दो गाड़ी में रखी शराब के साथ दो हथियार के 99 हजार 50 रुपए नगद बरामद किया है.शराब रखी एक स्कार्पियो गाड़ी के आगे एक बोर्ड लगा हुआ था.जिसपर जदयू प्रधान सचिव किसान किसान प्रकोष्ठ लिखा हुआ था. जबकि दूसरी ऑल्टो कार जिसने भी शराब मिली है.

उस कार पर पुलिस का लोगो लगा हुआ पाया गया है.स्कार्पियो संजीव कुमार सिंह उपयोग करते थे जो उगन त्रिवेणी कालेज चमथा के शिक्षक है.वही जदयू किसान प्रकोष्ठ के भी प्रधान सचिव बताए जा रहे है.

इस संबंध में डीएसपी विवेक कुमार शर्मा ने प्रेस को जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को टॉल फ्री नम्बर पर सूचना मिली थी कि हरपुर बोचहा गांव के वार्ड सात निवासी संजीव सिंह और अमित सिंह के घर शराब है. इस सूचना पर दारोगा रजीत कुमार कुमार छापेमारी करने पहुंचे तो दोनों भाई ने विरोध किया.गंभीर हालात को देखते हुए थाना को इसकी सुचना दी गई.

इस सूचना पर विद्यापति नगर थाना के अपर थानाध्यक्ष पुलिस चौधरी अन्य पुलिस बल के साथ वहा पहुंचकर जांच किए तो स्कार्पियो गाड़ी से 8 लीटर शराब और ऑल्टो कार से भी 8 लीटर शराब बरामद हुआ.वही घर में घुसकर जांच की गई तो संजीव कुमार सिंह के घर से एक मास्केट हथियार ,एक राइफल और तलवार बरामद हुआ है. वही 99 हजार 500 रुपया नगद भी बरामद हुआ है.अमित कुमार सिंह पर पूर्व में शराब कारोबार को लेकर विद्यापति नगर में प्राथमिकी दर्ज है.

डीएसपी ने बताया कि दोनों गाड़ी के साथ हथियार को जब्त कर सत्यापन कराया जा रहा है.गाड़ी में में किसी पार्टी विशेष का साइन बोर्ड और पदनाम लिखा हुआ पाया गया हैm साथ ही पुलिस का साइनेज भी पाया गया है.जिसकी भी जांच कराई जा रही है.इसकी सत्यापन पुलिस नहीं करती है.शराब कारोबारी इस तरह का साइनेज और बोर्ड का इस्तेमाल करते है.जिसकी जांच कराई जा रही है.दोनों कारोबारी फरार हो गए है गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है.संजीव कुमार सिंह ,अमित सिंह के अलावे अन्य दो लोगो पर बिहार शराब अधिनियम एवं आर्मस एक्ट के धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!