Tuesday, October 1, 2024
Patna

“पति साली संग भागा, मां समधी संग फरार:थाने में पीड़िता बोली- उन्हें कहीं से ढूंढ लाओ,साली 13 की

मुजफ्फरपुर.27 जून 2021 को मेरी छोटू के साथ शादी हुई। हमारी एक साल की एक बच्ची भी है। पर मेरी छोटी बहन के साथ ही पति दिल्ली भाग निकला। वहीं, मेरी मां पति और छोटी बहन को ढूंढने के नाम पर उसके ससुराल पहुंची पर वो भी ससुर के साथ फरार हो गई। अब मैं अकेले अपने बच्चे के साथ न्याय के लिए दर-दर की ठोकर खा रही हूं।

यह कहना है मुजफ्फरपुर स्थित सकरा थाना क्षेत्र निवासी सुधा कुमारी का। सुधा ने इस संबंध में सकरा थाना की पुलिस को लिखित आवेदन देकर न्याय करने की बात कही है। पति ने छोटी बहन से शादी भी कर ली है। इसकी जानकारी सुधा को सोशल मीडिया के माध्यम से मिली है। वहीं, मां और ससुर भी दिल्ली में कहीं रह रहे हैं।

आइए जानते हैं पूरी कहानी, सुधा की जुबानी

फरीदपुर गांव निवासी सुधा बताती हैं कि उसकी शादी बोचहां थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव निवासी बिराजी भगत के 22 वर्षीय बेटे छोटू कुमार के साथ हुई थी। शादी के बाद से मैं और छोटू खुशी से रह रहे थे। हमारी एक साल की बेटी मिस्टी भी है।

इसी बीच मेरी 12 साल की छोटी बहन से छोटू की फोन पर बातचीत शुरू हो गई। यह बातचीत कब प्यार में बदला, पता नहीं। मेरे साथ पति का व्यवहार बदल गया। मुझ पर तरह-तरह का आरोप लगाने लगे और मुझसे दूर रहने का हर संभव प्रयास करने लगे।

छोटू ने अपनी साली से शादी कर ली। साली नाबालिग है।
सुधा के अनुसार, वो इसके बाद मायके आ गई और पूरी घटना मां फूल कुमारी (45) को बताई। 5 जून को फूल कुमारी बोली- मैं तुम्हारे ससुराल जाकर दोनों के बारे में पता करती हूं। सुधा ने कहा, मैं भी चलती हूं। पर मां ने इनकार कर दिया। इसके बाद मां अकेले ही उसके ससुराल पहुंची और फिर वापस नहीं आई।

कुछ दिनों बाद पता चला कि मां, ससुर बिराजी भगत के साथ गांव से फरार हो गई। ये दोनों भी दिल्ली में रह रहे हैं। इस घटना के बाद से सुधा के पिता उससे बात नहीं करते हैं। वहीं, बाद में पता चला कि छोटू और छोटी बहन की शादी कराने में मां का ही हाथ है। उसने छोटू को 2 हजार रुपए देकर उसकी मदद भी की है। अब मां से बात नहीं हो पाती है। उसने अपना सिम कार्ड तोड़कर फेंक दिया है।

सुधा ने इसकी सूचना 9 जून को लिखित आवेदन से पुलिस को दी। लेकिन, पुलिस इस मामले में अब तक कुछ नहीं कर पाई। इधर, सकरा थाना इंस्पेक्टर संतोष कुमार सिंह ने बताया कि महिला ने आवेदन दिया गया है। इसके आधार पर जांच की जा रही है।
पति ने पैसे और गाड़ी की लालच में की शादी

वहीं, सुधा के पति छोटू कुमार ने बताया कि मेरी सास फूल कुमारी ही साली से शादी करने के लिए बार बार कह रही थी। इसके लिए मेरी सास ने मुझे पैसा और गाड़ी देने का वादा भी किया था। इस लालच में मैंने भी शादी कर ली। फिर घर से दूर एक मंदिर में आकर मेरी सास ने छोटी बेटी के साथ शादी करवा दी। अब मैं अपनी दोनों पत्नी को साथ रखना चाहता हूं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!