Saturday, September 28, 2024
DalsinghsaraiSamastipur

काला बिल्ला लगाकर दलसिंहसराय के अधिवक्ताओ ने न्यायिक कार्य में लिया हिस्सा

दलसिंहसराय अनुमंडलीय अधिवक्ता संघ के द्वारा एडवोकेट प्रोडक्शन एक्ट को लेकर बिहार राज बार एसोसिएशन पटना के आदेश के आलोक में काला बिल्ला लगाकर छपरा में हुए अधिवक्ता की हत्या और एडवोकेट प्रोडक्शन एक्ट लागू करने के लिए अध्यक्ष विनोद कुमार पोद्दार समीर की अध्यक्षता में न्यायालय परिसर में एक सभा का आयोजन किया गया.जिसमें पूर्ण रूपेण अधिवक्ता सुरक्षा कानून को लागू करने के पर बल दिया गया,और सरकार से मांग की गई कि जल्द ही जिस तरह अन्य कई राज्यों में अधिवक्ता सुरक्षा कानून लागू है।

 

बिहार में भी लागू किया जाये.क्योंकि आए दिन अधिवक्ताओं के साथ मारपीट एवं उनकी हत्या की जा रही है.उनके परिवार को देखने वाला एवं मदद करने वाला भी कोई नहीं होता है.अधिवक्ता दूसरे के लिए लड़ते हैं उनके अधिकारों की सुरक्षा करते हैं परंतु उनकी सुरक्षा करने वाला कोई नहीं है. इसलिए जल्द से जल्द बिहार में कानून लागू हो।

सभा में महासचिव प्रभात कुमार चौधरी, पूर्व अध्यक्ष जगन्नाथ झा, नवल किशोर सिंह, शिव शंकर वर्मा, संघ के उपाध्यक्ष अनिल कुमार नायक, रामप्रीत दास, प्रभात कुमार मिश्रा, नवीन कुमार सिंह, राम सकल महतो,अनुज कुमार बिट्टू, शांति कुमारी, उमेश राय,संतोष सिंह, मधुकांत चौधरी, धनेश्वर दास के अलावे संघ के सभी सदस्य उपस्थित थे.सभी ने न्यायिक कार्य काला बीला लगाकर किया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!