Saturday, September 28, 2024
Samastipur

“उजियारपुर थाना में FIR दर्ज नहीं होने और थानाध्यक्ष के रवैये से नाराज व्यवसायियों घंटों रखा सड़क जाम

उजियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गांवपुर पंचायत के योगी चौक पर बीते शनिवार की शाम एक कपड़ा दुकान में हुई लूटपाट की घटना में पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं करने से नाराज व्यवसायियों ने मंगलवार को योगी चौक पर अपनी-अपनी दुकानों को बंदकर बिशनपुर-दलसिंहसराय पथ को जाम कर दिया।

इस दौरान सभी व्यवसायों ने मुख्य सड़क जामकर वहीं धरना पर बैठ गये। जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। लगभग तीन घंटे तक सड़क जाम रहने के बाद आनन-फानन में उजियारपुर बीडीओ, थानाध्यक्ष व दलसिंहसराय इंस्पेक्टर पहुंच व्यवसायियों की सभी मांगों को माना और प्राथमिकी दर्ज करने का आश्वासन दिया तब जाकर सड़क जाम समाप्त हुआ।

 

 

बता दें कि सभी व्यवसायी थानाध्यक्ष के रवैये से क्षुब्ध होकर सड़क जाम किया था। पीड़ित दुकानदार पंकज कुमार ने बताया कि घटना के बाद जब वे थानाध्यक्ष मुकेश कुमार को आवेदन देने गये तो उन्होंने अभ्रद व्यवहार किया। इस पर व्यवसायियों का गुस्सा भड़क उठा। लोगों ने एक तत्क्षण पुलिस के विरोध में मंगलवार को सड़क जाम कर दिया।

 

इससे पहले व्यवसायियों ने सड़क जाम की सूचना जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक सहित अन्य पदाधिकारियों को दे दी थी। व्यवसायियों की प्रमुख मांगों में कपड़ा व्यवसायी पंकज कुमार की दुकान में लूटपाट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने, व्यवसायियों को सुरक्षा देने, चौक पर नियमित रूप से पुलिस कैंप की व्यवस्था करने आदि शामिल थे जिसे वरिय पदाधिकारियों ने माना तब जाकर जाम समाप्त हुआ।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!