Sunday, October 6, 2024
Patna

“मैनचेस्टर की नहीं,मुजफ्फरपुर की चर्चा होगी,मैनचेस्टर अंग्रेजों के साथ चला गया,अब मुजफ्फरपुर आगे बढ़ेगा

बिहार के मुजफ्फरपुर पहुंचे केंद्रीय कपड़ा उद्योग मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत बिहार और देश को विकसित बनने से नहीं रोक सकती है। इस दिशा में हम लोग अग्रसर हैं। बेला इंडस्ट्रियल एरिया में बने गारमेंट क्लस्टर के निरीक्षण के लिए जाने के बाद भाजपा नेता ने यह बयान दिया।

दरअसल, केंद्र सरकार में कपड़ा उद्योग विभाग के मंत्री बने भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने शनिवार को बेला इंडस्ट्रियल एरिया फेज टू में बने हुए गारमेंट क्लस्टर का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ में राज्य की सरकार में उद्योग मंत्री नीतीश मिश्रा भी मौजूद रहे। उनके साथ उद्योग विभाग के आला अधिकारी और टीम मौके पर मौजूद रही।

 

केंद्रीय मंत्री ने बेला में बने हुए गारमेंट क्लस्टर का बारीकी से निरीक्षण किया और जानकारी ली। इसके साथ ही उन्होंने इस प्रकार के कार्य के लिए विभाग के लोगों की प्रशंसा की। करीब दो घंटे से भी अधिक समय तक उन्होंने बेला में बने गारमेंट क्लस्टर का निरीक्षण किया।

 

 

निरीक्षण के बाद गिरिराज सिंह ने कहा बिहार विकास करने के लिए अग्रसर है, केंद्र और राज्य सरकार इस दिशा में कार्य कर रही हैं और इसका परिणाम है कि अब रोजगार को सृजन करने में बिहार आगे बढ़ रहा है। केंद्र की सरकार का इसमें पूरा सहयोग मिल रहा है। यही कारण है कि अब बिहार और देश को विकसित बनने की राह में कोई भी नहीं आएगा और विकास को दुनिया की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती। अब इसके लिए हम सब राज्य और केंद्र सरकार मिलकर एक साथ कार्य कर रहे हैं। अब मैनचेस्टर की नहीं, मुजफ्फरपुर की चर्चा होगी। मैनचेस्टर अंग्रेजों के साथ चला गया, अब मुजफ्फरपुर आगे बढ़ेगा।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!