Saturday, October 5, 2024
Patna

पटना से अयोध्या की विमान सेवा बंद,वापसी में पैसेंजर नहीं मिल रहे,कंपनी ने की आधिकारिक घोषणा

पटना से अयोध्या के लिए फ्लाइट की सुविधा देने वाली इकलौती विमानन कंपनी स्पाइजेट ने इस मार्ग की सेवाएं बंद कर दीं हैं। इस फ्लाइट के लिए यात्री नहीं मिल रहे थे। समर शिड्यूल से भी इस फ्लाइट को बाहर कर दिया गया।

वापसी में पैसेंजर नहीं मिलते थे (Patna to Ayodhya Flight)

सूत्रों की मानें तो शुरुआती सप्ताह में पटना से अयोध्या के लिए सीटें फुल थीं, लेकिन वापसी में पैसेंजर नहीं मिलते थे। थोड़े ही दिन बाद यहां से एक-दो यात्री ही अयोध्या के लिए मिलने लगे। कार्गो से माल ढुलाई भी नहीं हो रही थी। इस मार्ग में विमान परिचालन से लगातार घाटे के कारण स्पाइसजेट एयरलाइंस ने सेवा बंद कर दी।
फरवरी में शुरू हुई थी विमान सेवा
पटना से अयोध्या के लिए विमान सेवा एक फरवरी से शुरू की गई थी। 90 सीटों के विमान का शुरुआती किराया 2,999 रुपये था। दिवस विशेष पर छूट भी दी जा रही थी। फ्लाइट संख्या एसजी 3424 दोपहर 12:40 बजे अयोध्या से उड़ान भरती थी और एक घंटे में पटना पहुंचती थी।

यही फ्लाइट वापसी में एसजी 3425 बनकर दोपहर 2:10 बजे अयोध्या के लिए प्रस्थान करती थी। 30 मार्च के बाद से ही अयोध्या-पटना-अयोध्या विमान सेवा निरस्त कर दी गई। नए शिड्यूल में इस फ्लाइट को शामिल नहीं किया गया। अब विमानन कंपनी ने उड़ान बंद करने की आधिकारिक घोषणा की है।

दरभंगा व अमृतसर के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन
ग्रीष्मकालीन अवकाश में यात्रियों की सुविधा के लिए कई समर स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है। इसी क्रम में सहरसा से सरहिंद एवं दरभंगा से अमृतसर के मध्य ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है। सहरसा से सरहिंद के बीच 12 जून को स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन 12 जून को सहरसा से खुलेगी और 14 जून को सरहिंद पहुंचेगी। वहीं, दरभंगा से अमृतसर के मध्य समर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन दरभंगा से चलाने का निर्णय लिया गया है। इससे राज्य के यात्रियों को काफी सुविधा मिलने की उम्मीद है। गर्मी के दिनों में काफी संख्या में यात्री बिहार से उत्तरी भारत की ओर जा रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!