Saturday, October 5, 2024
Samastipur

“SSB ने 50 ग्राम संदिग्ध मार्फिन किया जब्त:भारत-नेपाल सीमा से समस्तीपुर की 1 महिला गिरफ्तार

भारत-नेपाल सीमा पर तैनात SSB 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी के जवान और गलगलिया पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से कार्रवाई में 50 ग्राम संदिग्ध मार्फिन के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार SSB 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी को गुप्त सूचना मिली थी कि भारत नेपाल बॉर्डर के पास भारतीय क्षेत्र से मादक पदार्थ की खरीद बिक्री होने वाली है। इसकी सूचना गलगलिया थाना को दी गई। इसके बाद SSB 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी के सुरक्षाकर्मियों और गलगलिया पुलिस द्वारा एक विशेष छापेमारी टीम गठित की गई।

संयुक्त रूप से भारत नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित पिलर संख्या 102 के पास अभियान चलाते हुए पिलर से 800 मीटर अंदर भारत की ओर मादक पदार्थ की डिलीवरी देने आई एक महिला को रोक कर एसएसबी की महिला सुरक्षाकर्मियों द्वारा उक्त महिला की तलाशी ली गई।

तलाशी के क्रम में महिला के पास से प्लास्टिक में लपेटा हुआ 50 ग्राम संदिग्ध मार्फिन बरामद हुआ है। इसके बाद मौके से उक्त महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं, उक्त महिला से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम राधा देवी(35) और समस्तीपुर के उजियारपुर के रहनेवाले के रूप में अपनी पहचान बताई है। जो गलगलिया के लकड़ी डिपो गांव में अपने पिता के घर में ही कई सालों से रहा करती है। मादक पदार्थ के कारोबार में संलिप्त है।

वहीं, SSB द्वारा आवश्यक कार्रवाई करने के बाद जब्त संदिग्ध मार्फिन के साथ उक्त महिला को गलगलिया पुलिस को सुपुर्द कर दिया। वहीं, गलगलिया पुलिस द्वारा उक्त आरोपी महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए उक्त महिला को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!