Monday, October 7, 2024
Patna

“जेईई एडवांस में छात्रों ने लहराया परचम:एक दर्जन छात्र-छात्राओं को मिली सफलता

गया के मानपुर पटवा टोली में रहने वाले दर्जनों स्टूडेंट्स ने आईआईटी जेईई एडवांस्ड में अच्छे अंक लाकर परचम लहराया है। इनकी सफलता की वजह से मानपुर का नाम एक बार फिर राष्ट्रीय स्तर पर लिया जा रहा है। मानपुर में निशुल्क शिक्षा देने वाली संस्थान ‘वृक्ष बी द चेंज’ के कई बच्चों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है।

संस्थान के निदेशक और आईआईटी से पढ़े कुलदीप प्रसाद ने बताया कि यहां पर गरीब परिवार के बच्चों को पढ़ा कर आईआईटी तक पहुंचाया जाता है। इस मुहिम में परिणाम भी साल दर साल बेहतर मिलते जा रहे है। इस साल एक दर्जन से अधिक छात्र छात्राओं ने बाजी मारी है।

इसमें बाजीमानपुर शहर और पटवा टोली से जुड़े अंकुश कुमार ने ऑल ओवर इंडिया में ओबीसी वर्ग में 1978 रैंक, अनोश कुमार ने जनरल वर्ग में 10442 रैंक ​​​, विशाल कुमार ने ओबीसी वर्ग में 2833 रैंक, रुद्र कुमार ने ईडब्लूएस में 4172 रैंक, ओम प्रकाश ने ओबीसी में 6887 रैंक, प्रियांशु ने एससी में 3445 रैंक, तनीषा कुमारी ने जनरल में 4568 रैंक और ओबीसी में 866 रैंक, निधि कुमारी ने ओबीसी में 83004 रैंक, मीनल राज ने ओबीसी में 7803 रैंक, अंकित कुमार ने ओबीसी में 7587 रैंक, अर्नब राज ने ओबीसी में 5339 रैंक, राजू कुमार ने जनरल में 12000 रैंक, विशाल कुमार ने ओबीसी में 1723 रैंक हासिल कर मानपुर का नाम रौशन किया है।

रिजल्ट आते ही मानपुर में लोगों ने बांटी मिठाई

आईआईटी जेईई एडवांस का रिजल्ट आते ही मानपुर पटवा टोली में जश्न का माहौल हो गया। सफल हुए स्टूडेंट्स के घर वालों ने मोहल्ले में मिठाई बांटी। वहीं मोहल्ले के लोगों ने मानपुर के बच्चों पर गर्व करते हुए वृक्ष बी द चेंज से जुड़े शिक्षक डॉक्टर सुनील कुमार, राजीव रंजन, दिनेश शर्मा, डॉक्टर हरजीत जग्गी, भाजपा नेता गोपाल प्रसाद का धन्यवाद किया।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!