Tuesday, October 8, 2024
Patna

“इस बार जांच एजेंसियों को निष्पक्ष रहना पड़ेगा, नहीं तो संसद में ईंट से ईंट बजेगी:तेजस्वी यादव

पटना.राजद नेता तेजस्वी यादव मंगलवार को पिता लालू प्रसाद का जन्मदिन मनाने के लिए दिल्ली से लौट आए हैं। पटना में उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा कि इस बार माहौल कुछ और है। केन्द्र की जांच एजेंसियों को निष्पक्ष रहना पड़ेगा, नहीं तो पार्लियामेंट में ईंट से ईंट बजेगी। इस बार विपक्ष बहुत मजबूत है। पीएम मोदी इधर-उधर बोलकर निकल नहीं सकते। भाजपा बहुमत पार नहीं कर पाई है। वो बैसाखी पर है। इस बार वो सबसे कमजोर पीएम साबित होंगे।

‘यहीं की वजह से नरेंद्र मोदी पीएम बने हैं’

तेजस्वी ने कहा कि बिहार के मंत्रियों को झुनझुना मंत्रालय थमाया गया है, जबकि बिहार की वजह से ही नरेंद्र मोदी पीएम बने हैं। बिहार निर्णायक भूमिका में है। सीएम नीतीश कुमार को बिहार के लिए विशेष दर्जा मांगना चाहिए। पूरे देश में जातीय गणना करानी चाहिए। एक प्रश्न के जवाब में तेजस्वी ने कहा कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में राजद को एक भी सीट नहीं आई थी, पर 2020 के विधानसभा चुनाव में राजद बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बन गई। इस बार के लोकसभा चुनाव में 4 सीटें आईं तो अगले विधानसभा चुनाव में हमारी सीटें चौगुना बढ़ेंगी। लैंड फॉर जॉब स्कैम में लालू प्रसाद का चार्जशीट में नाम होने पर कहा कि ये रूटीन मामला है। इसके पहले भी कई बार नाम डाला जा चुका है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

बकाया किसान निधि का पैसा ऐसे जारी किया, जैसे स्कीम हो : अरुण

पटना| राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश महासचिव भाई अरुण एवं युवा राजद के प्रदेश सचिव मनोज यादव ने कहा कि किसान विकास निधि की 17वीं किस्त केंद्र सरकार को मई में ही जारी करनी थी, परंतु उसे समय यह कहकर जारी नहीं किया गया कि आचार संहिता लग गई है। आज सरकार गठन के बाद उसी पुरानी किस्त को प्रधानमंत्री ने जारी किया और ऐसे ब्रांडिंग की गई कि जैसे किसानों के लिए कोई नई योजना लॉन्च की है। किसानों को बहुत बड़ा फायदा दे रहे हैं, परंतु ऐसा कुछ नहीं है। केंद्र सरकार को किसानों की आय दोगुनी करने एवं किसानों की फसलों के एमएसपी की गारंटी संबंधी फैसला लेने की जरूरत थी। लेकिन मोदी जी देश के किसानों एवं आम जनता का आई वॉश करने की कोशिश कर रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!