Wednesday, October 9, 2024
Samastipur

“समस्तीपुर :जहर देने से बेहोश युवक की इलाज के दौरान पटना में गई जान, रोड जाम कर किया हंगामा

समस्तीपुर.मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जितवारपुर चांदनी चौक पर रविवार की सुबह जहर खिलाकर एक युवक को मारने का आरोप लगाते हुए आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। आक्रोशित लोग हत्यारोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। सूचना पर पहुंची मुफ्फसिल पुलिस ने लोगों को समझा-बुझा कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम समाप्त कराया। वहीं शव को जब्त कर परिजनों की उपस्थिति में पोस्टमार्टम कराया गया और शव उन्हें सौंप दिया गया।

मृतक की पहचान मुफस्सिल थाना क्षेत्र के निजामत वार्ड नंबर 16 कन्हैया चौक निवासी शिवजी महतो के पुत्र छोटू कुमार (22 वर्ष) के रूप में हुई है। इस संबंध में मृतक की मां के आवेदन के आधार पर मुफ्फसिल थाना में एफआईआर भी दर्ज की गई है। इसमें संतलाल महतो के पुत्र बलराम महतो, विनोद महतो के पुत्र अमरजीत महतो व दो-तीन अन्य अज्ञात को आरोपित किया गया है। एफआईआर में कहा गया है कि इस दौरान छोटू ने बताया कि बलराम महतो, अमरजीत कुमार व उसके दो-तीन अन्य साथियों ने मिलकर कहीं से लाकर उसे यहां फेंक दिया है। इसके बाद परिजन उसे इलाज के लिए शहर के एक निजी अस्पताल में ले गए। यहां से बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर कर दिया गया। इलाज के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई।

घटना के संबंध में मृतक की मां शीला देवी का बताना है कि एक जून की शाम उनका पुत्र छोटू कुमार अपने घर से दवा लेने के लिए निकला था और उसके पास चिमनी भट्ठे पर देने के लिए 25 हजार रुपए भी था। इस दौरान कन्हैया चौक के पास स्थित अपने कॉफी शॉप की दुकान में बैठा हुआ था। यहां विनोद महतो का पुत्र अमरजीत कुमार उसे बुलाकर अपने साथ ले गया था और वह एक जून की रात गंभीर हालत में मिला था। देर रात तक घर वापस नहीं आने के बाद परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की और उसके मोबाइल पर फोन किया तो उधर से संतलाल महतो का पुत्र बलराम महतो ने बताया कि छोटू काफी नशे में है तथा बेहोश होकर सोया है। यह कहकर उसने फोन को ऑफ कर दिया। काफी खोजबीन करने के बाद छोटू को जितवारपुर निजामत के एक निजी स्कूल के पास बगीचे से बरामद किया गया।मृत युवक की मां के अनुसार बलराम महतो ब्राउन शुगर का धंधा करता है और उसके ऊपर पूर्व से ही कई संगीन आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरोपियों द्वारा उसके पास से रुपए व अन्य सामान भी ले लिया गया और उसे जहर अथवा कोई अन्य विषैला पदार्थ खिलाया, जिससे उसकी मृत्यु हो गई।

मृतक के मां के आवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। – पिंकी प्रसाद, थानाध्यक्ष, मुफ्फसिल, समस्तीपुर

Kunal Gupta
error: Content is protected !!