Tuesday, October 22, 2024
New Delhi

भीषण गर्मी पर आस्था भारी,मां वैष्णो देवी के दर्शन को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 40,000 से 47,000 के बीच श्रद्धालु मां के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।आधार शिविर कटड़ा में यात्रा पंजीकरण केंद्रों और भवन पर श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लग रही हैं। इसके बावजूद श्रद्धालुओं का उत्साह बरकरार है। वे मां के जयकारे लगाते हुए भवन की ओर बढ़ते जा रहे हैं। आधार शिविर कटड़ा से लेकर भवन तक श्रद्धालुओं से गुलजार है।

शेडों में आराम करते हुए आगे बढ़ रहे श्रद्धालु
श्रद्धालु तेज धूप व गर्म हवाओं से बचने के लिए भवन मार्ग पर बने शेडों में आराम करते हुए आगे बढ़ रहे हैं। श्रद्धालुओं को सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं। इनमें हेलीकाप्टर सेवा, बैटरी कार सेवा, केबल कार सेवा प्रमुख है। यात्रा के दौरान श्रद्धालु इन सेवाओं का लाभ उठा रहे हैं।

श्राइन बोर्ड लगातार यात्रा पर नजर बनाए हुए है
भीषण गर्मी के चलते अनाउंसमेंट कर श्रद्धालुओं को सलाह दी जा रही है कि वे यात्रा के दौरान लगातार पानी का सेवन करें और हल्का भोजन करें। श्राइन बोर्ड लगातार यात्रा पर नजर बनाए हुए है, ताकि भवन मार्ग के साथ ही भवन परिसर व अन्य स्थलों पर श्रद्धालुओं को परेशानी न हो।

बीते सोमवार को 45,175 श्रद्धालुओं ने मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगाई थी। वहीं, मंगलवार को शाम 6:00 बजे तक 31,200 श्रद्धालु पंजीकरण करवा कर भवन की ओर रवाना हो चुके थे।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!