Thursday, October 24, 2024
Patna

सारण में चुनावी हिंसा के बाद SP मंगला पर एक्शन, कुमार आशीष बनाए गए नए SP

पटना। सारण संसदीय क्षेत्र में मतदान के बाद हिंसा में एक व्यक्ति की मौत के बाद बिहार सरकार ने सारण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) का तबादला करते हुए उन्हें मुख्यालय में योगदान करने को कहा है, जबकि सारण में नए एसपी केा तैनात कर दिया गया है। गृह विभाग ने चुनाव आयोग के निर्देश के बाद इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं।

कुमार आशीष बने सारण के नए एसपी
सारण में अब तक गौरव मंगला एसपी के पद पर पदस्थापित थे। सरकार ने उन्हें यहां से हटाते हुए पदस्थापन की प्रतीक्षा में मुख्यालय में योगदान करने को कहा है। इनके स्थान पर सारण एसपी की जिम्मेदारी रेल एसपी (मुजफ्फरपुर) कुमार आशीष को सारण एसपी पद का जिम्मा दिया गया है।सारण में पांचवे चरण में मतदान हुआ। यहां मुकाबला राजद उम्मीदवार डॉ. रोहिणी आचार्य और भाजपा उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी के बीच था।

मतदान के बाद जिले के तेलपा इलाके के भिखारी ठाकुर चौक के पास हई चुनावी हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि दो अन्य घायल हो गए थे। मतदान के दिन अनियमितता और उसके बाद हिंसा की जांच के लिए चार प्राथमिकी दर्ज की गई थी।पुलिस ने हिंसा के सिलसिले में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया है और फरार आरोपियों को पकडऩे के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन भी किया है। जिसने अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!