Sunday, October 27, 2024
DalsinghsaraiSamastipur

अल हसन टीचर्स ट्रेनिंग कालेज दलसिंहसराय में एक्सपोजर विजिट के तहत अध्यापकों ने किया अवलोकन

दलसिंहसराय।अल हसन टीचर ट्रेनिंग कॉलेज चकबहाउद्दीन के प्रांगण में राज्य शिक्षा शोध एवं प्रशिक्षण परिषद पटना के आदेश के आलोक में प्राथमिक शिक्षक शिक्षा महाविद्यालय रामपुर जलालपुर में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे अध्यापकों को शैक्षणिक एवं पाठ्य सहगामी गतिविधियों की जानकारी हेतु एक्सपोजर विजिट का आयोजन किया गया.

 

महाविद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य मसरूर अख्तर फरीदी ने सभी अध्यापकों का स्वागत किया और अपने महाविद्यालय के इतिहास से परिचय कराया.एक्स्पोज़र विजिट में आए प्राचार्य विक्रम कुमार,प्रशिक्षण पदाधिकारी अर्चना कुमारी, नोडल पदाधिकारी इफ्तिखार इमाम एवं अध्यापकों ने महाविद्यालय के सेमीनार हाल, कक्षाएं, लैंग्वेज लैब, प्रयोगशाला, पुस्तकालय, आर्ट एंड क्राफ्ट रूम,आईसीटी लैब तथा शैक्षिक व्यवस्था एवं गतिविधियों का अवलोकन किया और प्रशंसा करते हुए बताएं कि सुदूर क्षेत्र में इस प्रकार के शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय यहां की जनता के लिए वरदान साबित है.

 

प्रशिक्षण पदाधिकारी ने महाविद्यालय के विधि व्यवस्था, तथा सहयोग की प्रशंसा करते हुए कहा कि महाविद्यालय के पास खेलकूद के लिए ग्राउंड एवं यहां का ग्रीन गार्डन,पेयजल की सुविधा, सिक्योरिटी गार्ड, इत्यादि महाविद्यालय की गुणवत्ता एवं यहां के वातावरण को दर्शाती है. प्राध्यापक डॉ.अकबरुल कादरी ने अध्यापकों को महाविद्यालय में चल रहे शैक्षणिक कार्यक्रम एवं पाठ्य सहगामी क्रियाओं के बारे में विस्तार से बताया.

 

मो0 हसीब ने आगंतुक 211 अध्यापकों को विज्ञान प्रयोगशाला,मनोविज्ञान प्रयोगशाला, पुस्तकालय, सूचना एवं संचार तकनीकी प्रयोगशाला, बहु उपयोगी कक्ष, कार्यालय एवं कक्षा कक्ष का अवलोकन करवाया. अध्यापकों के दल का नेतृत्व प्राध्यापक डॉ राजकुमार कर रहे थे.मौके पर मनीष कुमार, शिव कुमार गौतम, सविनय कुमार चौधरी, अविनाश कुमार, मुदस्सर नजर,रियाज अहमद,मो.इरफान सहित महाविद्यालय के सभी सदस्य मौजूद थे.

Kunal Gupta
error: Content is protected !!