Monday, October 28, 2024
Samastipur

समस्तीपुर पुलिस बल की महिला सिपाही हथियार समेत लापता,चुनाव ड्युटी पर जाने के दौरान बीच रास्ते से गायब

समस्तीपुर जिला पुलिस बल की एक महिला सिपाही को लोकसभा चुनाव ड्यूटी के लिये सीतामढ़ी प्रतिनियुक्त किया गया था। लेकिन वह अब तक सीतामढ़ी नहीं पहुंची है। लापता महिला सिपाही की पहचान सुभांती कुमारी सिपाही संख्या 443 के रूप में की गई है। मिल रही जानकारी के अनुसार उक्त महिला सिपाही घटहो थाना में डायल 112 में तैनात थी। 16 मई को समस्तीपुर से सीतामढ़ी में पांचवें चरण के तहत होने वाले चुनाव ड्यूटी में योगदान करने के लिए अपने सामान व हथियार के साथ रवाना हुई थी जहां उसे रिपोर्ट करना था। लेकिन उसने बिना किसी सूचना के वहां अब तक अपना योगदान नहीं दिया।

मामले को गंभीरता से देखते हुए सीतामढ़ी एसपी ने समस्तीपुर के एसपी को पत्र लिखकर इसकी जानकारी दी है। सीतामढ़ी के एसपी ने बताया की सिपाही संख्या 443 सुभांति कुमारी लोकसभा चुनाव- 2024 की निर्धारित पांचवें चरण के चुनाव के लिए सीतामढ़ी जिला में प्रतिनियुक्ति किया गया था। परंतु उक्त महिला सिपाही बिना किसी सूचना के सीतामढ़ी जिला पुलिस बल में योगदान नहीं दी है और चुनाव ड्यूटी से अनुपस्थित है।

सीतामढ़ी एसपी ने बताया कि उक्त सिपाही के मोबाइल पर संपर्क स्थापित करने की कोशिश की गई, लेकिन वह स्विच ऑफ आ रहा है। अतः उक्त महिला सिपाही द्वारा बिना किसी सूचना के चुनाव जैसे महत्वपूर्ण ड्यूटी से अनुपस्थित रहना उनके घोर लापरवाही, मनमानेपन, आदेश-उल्लंघन एवं कर्तव्यहीनता का परिचायक है। इसको लेकर सीतामढ़ी एसपी ने समस्तीपुर एसपी से उक्त महिला सिपाही के विरोध अनुशासनिक कार्रवाई की अनुशंसा की है। हालांकि समस्तीपुर पुलिस केंद्र के डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने समस्तीपुर टाउन मीडिया को बताया की उक्त महिला सिपाही से संपर्क स्थापित कर लिया गया है। उसे अविलंब समस्तीपुर पुलिस केंद्र पहुंचने का आदेश दिया गया है। आपको बताते चलें की 20 मई को सीतामढ़ी लोकसभा सीट पर चुनाव संपन्न हो गया है।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!