Monday, October 28, 2024
Patna

सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने को कहा,राजभवन और शिक्षा विभाग एक बार फिर आमने सामने

पटना.राजभवन और शिक्षा विभाग एक बार फिर आमने सामने है। बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने राज्य सरकार को सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी जून के पहले हफ्ते तक बढ़ाने को कहा है। इस संबंध में राज्यपाल के प्रधान सचिव ने राज्य सरकार के सचिव को पत्र लिखा है।

पत्र में लिखा गया है, ‘चिलचिलाती धूप में घर से बाहर निकलना मुश्किल है। इससे बच्चों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ सकता है। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर राज्यपाल चिंतिंत हैं। उन्होंने सरकारी विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी जून के पहले हफ्ते तक बढ़ाने का निर्देश मुख्य सचिव को दिया है।

यदि भीषण गर्मी के बीच स्कूलों को खोला जाता है तो बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ सकता है। बच्चों की तकलीफ को देखते हुए राज्यपाल स्कूलों में गर्मी की छुट्टी बढ़ाना चाहते हैं।

बता दें, शिक्षा विभाग ने बिहार के तमाम सरकारी स्कूलों में 15 मई तक गर्मी की छुट्टी निर्धारित की थी। इस दौरान स्कूल में विशेष क्लास का संचालन किया गया। दो घंटों के लिए स्कूल खोले गए थे। गर्मी छुट्टी खत्म होने के बाद स्कूल सुबह छह बजे से दोपहर 1 बजकर 30 मिनट तक रन किए जा रहे हैं।

Kunal Gupta
error: Content is protected !!